ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खुंटी
उलिहातू और एटकेडीह में आवास निर्माण के लिए 4.78 करोड़ मिले
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2017 10:57:36 AM
उलिहातू और एटकेडीह में आवास निर्माण के लिए 4.78 करोड़ मिले

खूंटी,  (हि. स.)। भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू और उनके सेनापति रहे गया मुंडा के गांव एटकेडीह के ग्रामीणों का पक्का मकान का सपना अब पूरा होने वाला है। उलिहातू के लिए 136 और एटकेडीह में 36 आवासों के निर्माण के लिए सरकार से कुल चार करोड़ 78 लाख रुपये जिला प्रशासन को मिले हैं। उलिहातू के लिए तीन करोड़ 57 लाख 58 हजार रुपये और एटेकडीह के लिए एक करोड़ 20 लाख 98 हजार रुपये आवंटित किये गये हैं। 
इस संबंध में आईटीडीए के निदेशक भीष्म कुमार ने बताया कि हर आवास पर दो लाख 63 हजार रुपये की लागत आयेगी। आवास का निर्माण लाभुक स्वयं करेंगे। रकम उनके बैंक खाते में भेजी जायेगी। 
उन्होंने कहा कि बिरसा जयंती के मौके पर 15 नवंबर तक सभी का गृह प्रवेश हो जायेगा। ज्ञात हो कि 13 नवंबर, 2016 को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उलिहातू के दौरे के क्रम में सभी शहीदों के गांवों के सर्वांगीण विकास की बात कही थी। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने छह महीने के अंदर सभी को पक्का मकान देने का आश्वासन दिया था। देर से ही सही अब ग्रामीणों को भरोसा है कि उनका पक्का मकान का सपना पूरा होगा। आईटीडीए के निदेशक ने कहा कि उलिहातू और एटकेडीह के विकास के लिए अन्य कई योजनाएं बनायी गयी हैं। योजनाओं की स्वीकृति के लिए फाइल विभाग को भेजी गयी है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरू हो जायेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS