ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
सभी एंबुलेंस में जीपीएस सिस्टम लगाने का निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2017 10:59:12 AM
सभी एंबुलेंस में जीपीएस सिस्टम लगाने का निर्देश

खूंटी,  (हि.स.)। डीसी ने सड़क सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन काफी गंभीर है। चिह्नित ब्लैक स्पॉट मरचा मोड़, मैनुगढ़ा मोड़, जोड़ापुल, नील फैक्टरी, तजना पुल, पेलौल पुल व जारंगा पुल जैसे खतरनाक स्थलों को और अधिक हाइलाइटेड करने की आवश्यकता है।
 
डीसी ने अन्य ब्लैक स्पॉट स्थलों को चिह्नित कर आधारभूत संरचना में सुधार कर साइनबोर्ड लगाने को कहा। डीसी ने सड़क सुरक्षा को लेकर पथ निर्माण वं परिवहन विभाग से बैठक करने का निर्देष एसडीओ को दिया। उपायुक्त ने कहा कि जिले में स्थित सभी एम्बुलेंस की सूची उपलब्ध करायी जाये और उन एम्बुलेंसों को हमेशा तैयार रखें, ताकि दुर्घटना के उपरान्त उपचार के लिए एम्बुलेंस की शीघ्र उपस्थिति सुनिश्चित की जा सके। डीसी ने सभी एम्बुलेंसों में जीपीएस सिस्टम लगाने का भी निर्देश दिया, ताकि उनकी अवस्थिति का पता चल सके। 
उन्होंने सिविल सर्जन को एम्बुलेंस के लिए चालकों का रोस्टर बनाने का भी निर्देश दिया है जिससे आवश्कता पड़ने पर एम्बुलेंस एवं चालक दोनों उपलब्ध रहे। ब्लैक स्पॉट स्थलों एवं महत्वपूर्ण चौक-चौराहों में पदाधिकारियों एवं आपात सेवाओं का नंबर उल्लेखित किया जाए, ताकि आवश्यकता पड़ने पर इसकी सेवा ली जा सके। साथ ही जिला प्रशासन का नियंत्रण कक्ष एवं उसका नंबर चौबीस घंटे कार्यरत रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS