ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
आईआईटी में राहुल जैन ने खूंटी का किया नाम रोशन
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2017 8:12:16 PM
आईआईटी में राहुल जैन ने खूंटी का किया नाम रोशन

रांची/खूंटी, (हि.स.)। खूंटी जैसे पिछड़े और संसाधन विहीन क्षेत्र का कोई विद्यार्थी आईआईटी जैसी प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करे, तो यह न सिर्फ उसके परिजनों के लिए, बल्कि पूरे जिले के लिए गर्व की बात है। नेताजी चौक में कपड़ा का व्यवसाय करने वाले राजेश जैन के पुत्र ऋषभ उर्फ राहुल जैन ने आईआईटी की प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता पायी है। पूरे देश में उसे 2500 स्थान हासिल हुआ है। 

पुत्र की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए राहुल के पिता राजेश जैन और माता ममता काला ने कहा कि राहुल शुरू से ही मेधावी रहा है। 10वी और 11वीं की परीक्षा में उसने 98 फीसदी अंक हासिल किये थे। राजेश जैन कहते हैं कि 98 प्रतिशत अंक देख कर ही उन्हें अनुमान हो गया था कि राहुल कुछ कर दिखायेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल उसका नामांकन जोधपुर के आईआईटी में कराया गया है, पर राहुल की रूचि नारायणा संस्थान में नामांकन कराने की है। इधर, राहुल ने कहा कि इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद वह भारतीय प्रशासनिक सेवा की तैयारी करेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS