झारखंड
तो ठप हो जाएगा डोड़मा लापुंग पथ पर आवागमन
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 10:56:37 AM
तो ठप हो जाएगा डोड़मा लापुंग पथ पर आवागमन

खूंटी,  (हि.स.)। पथ निर्माण विभाग की ओर से पिछले तीन वर्षों से कराये जा रहे अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा नहीं किया गया, तो डोड़मा-सिसई मुख्य पथ पर बरसात के दिनों में आवागमन ठप होना तय है। इससे रांची और खूंटी जिले के दर्जनों गांवों का खूंटी जिला मुख्यालय से सीधा संपर्क टूट जायेगा। 

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा से लेकर जिला स्तर के अधिकारी और अभियंता भी इस अधूरी सड़क का मुआयना कर चुके हैं और ग्रामीणों को निर्माण कार्य शीघ्र पूरा रकने का आश्वासन दे चुके हैं, पर दो साल के बाद भी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया। सांसद कड़िया मुंडा ने तो भरी सभा में निर्माण कार्य कारा रही दक्षिण भारत की एक कंपनी को काली सूची में डालने तक की कही थी, लेकिन आज तक ठेकेदार पर कोई कार्रवाई हुई और न ही सड़क पूरी बनी। बरसात शुरू हो चुकी है। इस रोड से सिसई, डाढ़ा, डोंबा, डुड़िया, गुमला, लापुंग और गोविंदपुर सहित दर्जनों गांवों के लोग इस रूट पर चलने वाली बसों से आना-जाना करते हैं। सिसई, खूंटी जैसी जगहों के लोगों के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए गोविंदपुर रोड स्टेशन जाने का भी सबसे आसान रोड यही है। ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा जो डायवर्सन बनाये गये हैं, वे एक ही बारिश में टूट गये। एक बार और मूसलाधार बारिश हो जाये, तो लोगों को पैदल चलना भी दुभर हो जायेगा।
बरसात के दिनों पर सिसई-डोड़मा ठप पथ पर आवागमन ठप होने और कार्य अधूरा रहने के संबंध में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अखिलेश कुमार ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में आवागमन ठप होने नहीं दिया जायेगा। जरूरत हुई, तो आधी रात को भी काम किया जायेगा। ठेकेदार द्वारा समय पर काम पूरा नहीं किये जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि संवेदक के तीन करोड़ रुपये विभाग के पास जमा हैं। काम जारी है, पर बरसात के कारण कुछ प्रभाव पड़ा है।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS