झारखंड
मैट्रिक और इंटर सांइस-कॉमर्स के टॉप टेन छात्र सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2017 7:42:01 PM
मैट्रिक और इंटर सांइस-कॉमर्स के टॉप टेन छात्र सम्मानित

खूंटी, (हि.स.)। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को तमाड़ रोड स्थित बिरसा मुंडा पुस्तकालय में समारोह का आयोजन कर इस वर्ष की मैट्रिक और इंटर सांइस -कॉमर्स के 10 टॉपर छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया । ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और डीसी डॉ. मनीष रंजन ने छात्रों को मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। 

इस मौके पर एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा और जिला बीस सूत्री के जिला उपाध्याक्ष ओपी कश्यप समेत कई अधिकारी भी मौजूद थे। मंत्री मुंडा ने कहा कि खूंटी वीरों की भूमि रही है। इसे शिक्षा भूमि के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सरकार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार हर प्रखंड में एक कॉलेज खोलने की योजना पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा से बड़ा कोई धन नहीं है और इसे पाने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है। मंत्री ने बिरसा मुंडा लाइब्रेरी में पुस्तकों के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। जिला बीस सूत्री के उपाध्यक्ष ओपी कश्यप ने कहा कि छात्र लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करें। कड़ी मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। इस मौके पर एसडीओ प्रणब कुमार पाल, भाजपा के जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो, राजेंद्र केसरी के अलावा कई अधिकारी और अभिभावक उपस्थित थे। 

डीसी डॉ. मनीष रंजन ने कहा कि जिले के टॉपर विद्यार्थियों के फोटो बिरसा मुंडा पुस्तकालय में लगाये जायेंगे। उन्होंने कहा लहरों के साथ बहना आसान है। लहरों को चीर कर आगे बढ़ने वाला ही सफल होता है। 

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि आप सभी टॉपर्स चैंपियन हैं। आपने सीमित संसाधन के बीच अच्छी सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने के लिए अनुशासन में रह कर कड़ी मेहनत करें।

मैट्रिक के टॉप टेन विद्यार्थी

इमरान आलम, दिव्या भेंगरा, शिवानी सिंह, अभिषेक कुमार, उर्सुला मुंडू, कल्पना ओड़ेया, निशि हस्सा, सना परवीण, उत्तम साहू, मेघा रानी सोय और सुखराम मुंडरी।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS