ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खगड़िया
मानव श्रृंखला बनाकर बढ़ेगा बिहार का मान
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2017 12:57:54 PM
मानव श्रृंखला बनाकर बढ़ेगा बिहार का मान

खगड़िया, (हि.स.)। बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के समर्थन में मद्य निषेध अभियान (द्वितीय चरण) के तहत दिनांक 21.01.2017 को होने वाले मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर, समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी जय सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गई । 

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को कहा कि मानव श्रृंखला बनाकर हम बिहार का मान बढाएंगे। उन्होंने सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि अपने-अपने प्रखंडों के मुख्य मार्ग एवं सहायक मार्ग में यह मानव श्रृंखला का आयोजन कर सरकार के इस राज्यव्यापी कार्यक्रम को सफल बनाने में लग जायें। विदित हो कि अलौली प्रखंड में लगभग 27 किलोमीटर सहायक मार्ग, खगड़िया प्रखंड में 12.2 किलोमीटर मुख्य मार्ग एवं 29 किलोमीटर में सहायक मार्ग, मानसी प्रखंड में 08.3 किलोमीटर मुख्य मार्ग एवं 02 किलोमीटर सहायक मार्ग, चौथम प्रखंड में 20 किलोमीटर सहायक मार्ग, बेलदौर प्रखंड में 24 किलोमीटर सहायक मार्ग, गोगरी प्रखंड में 25.3 किलोमीटर मुख्य मार्ग एवं 21 किलोमीटर सहायक मार्ग एवं परवत्ता प्रखंड में 02.02 किलोमीटर मुख्य मार्ग एवं 22 किलोमीटर सहायक मार्ग में यह मानव श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा। 
इस तरह लगभग जिले में 190 किलोमीटर की लंबाई में 3,80,000 मानव की मौजूदगी होगी। मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए प्रत्येक 100 मीटर पर 02 मॉनीटर एवं 500 मीटर पर 01 सेक्टर पदाधिकारी मनोनीत किया गया है। जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने क्षेत्र में प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ बैठक कर माॅनीटर एवं सेक्टर कें रूप में लगने वाले लोगों को जागरूक करें ताकि अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी इस श्रृंखला में हो सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS