बिहार
नवंबर में होगा नये प्लेटफार्म और टिकटघर का उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2017 6:05:17 PM
नवंबर में होगा नये प्लेटफार्म और टिकटघर का उद्घाटन

खगड़िया, (हि.स.)। खगड़िया के रेल यात्रियों को सन्हौली साइड से रेलवे लाइन पार कर टिकट कटाने के लिए मुख्य द्वार पर आने से शीघ्र ही निजात मिलेगी। खगड़िया जंक्शन के चीफ आइओडब्ल्यू चंदन कुमार ने बताया कि नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में रेल जीएम के निरीक्षण के दौरान सेकेंड इंट्री भवन का उद्घाटन कराने को लेकर युद्धस्तर पर कार्य को पूरा कराया जा रहा है।
चीफ आइओडब्लू ने बताया कि सेकेंड इंट्री भवन परिसर में यात्रियों की सुविधा के लिए पार्किंग का निर्माण भी कराया जा रहा है। इसके अलावा सेकेंड इंट्री भवन तक पहुंचने के लिए यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे लाइन के उत्तरी हिस्से के सभी रास्ते चित्रगुप्तनगर, सन्हौली एवं मथुरापुर से खगड़िया रेलवे जंक्शन पहुंचने वाली एप्रोच पथ का सुदृढ़ीकरण कार्य पूरा कर लिया जायेगा। सेकेंड इंट्री भवन में टिकट कटाने के बाद प्लेटफार्म पर जाने के लिए भवन के सामने पश्चिम दिशा में फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। यात्री फुटओवर ब्रिज के माध्यम से प्लेटफार्म संख्या एक, दो अथवा तीन पर आवागमन कर सकते हैं।
गौरतलब है कि दशकों से जिले के लोग रेलवे जंक्शन के उत्तरी भाग में सेकेंड इंट्री भवन बनाने की मांग कर रहे हैं। जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान रेलवे लाइन के उत्तरी हिस्से में ही है। जबकि रेल टिकट काउंटर, रेल लाइन के दक्षिणी भाग में है। खगड़िया जंक्शन से प्रतिदिन लगभग दस हजार लोग यात्रा करते हैं। ट्रेन से यात्रा करने वाले हजारों लोग टिकट के लिए जान जोखिम में डालकर रेल लाइन पार करते हुए दक्षिणी भाग आते हैं। इसके अतिरिक्त रेलवे क्रासिंग पार कर ट्रेन पकड़ने के चक्कर में लोगों की ट्रेन कई बार छूट भी जाती है, जिससे उन्हें अतिरिक्त परेशानी से जूझना पड़ता है। खगड़िया -कुशेश्वर स्थान वाया अलौली नई रेल लाइन पर काम तेजी से चल रहा है। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के लिये भी नये प्लेटफार्म की दरकार थी ।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS