ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नागपुर के दीक्षाभूमि पहुंचेभारत ने अफगानिस्तान के लिए 116 परियोजनाओं की घोषणा कीपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात
बिहार
इंदिरा आवास के लगभग तेरह हजार लाभुकों को नोटिश
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 4:11:50 PM
इंदिरा आवास के लगभग तेरह हजार लाभुकों को नोटिश

खगड़िया, (हि.स.)। इंदिरा आवास योजना के तहत आवंटित राशि लेकर आवास बनाने में कोताही करने वाले लगभग साढ़े तेरह हजार लाभुकों को प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। इसके बाद भी गृह निर्माण शुरू नहीं करने वालों के खिलाफ राशि वसूली के लिये सर्टिफिकेट केस दर्ज किया जायेगा। केन्द्र सरकार ने इंदिरा आवास योजना का नाम बदलकर इसे अब प्रधानमंत्री आवास योजना का नया नाम दे दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व के वर्षो में इंदिरा आवास योजना की राशि लेकर लोगों ने पैसे का इस्तेमाल अन्य कार्यो में कर लिया है। ऐसे लाभार्थियों को चिह्नत किया जा चुका है। 9911 लाभार्थियों को पहली चेतावनी का सफेद नोटिस जबकि 3470 लाभार्थियों को अंतिम चेतावनी का लाल नोटिस जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि वित्तीय वर्ष 2013-14 से लेकर 2015-16 में जिले के विभिन्न प्रखंडों के 12124 लाभार्थियों ने राशि लेकर भी घर नहीं बनाया है। इस मामले में 257 लाभार्थियों से राशि वसूली के लिये सर्टिफिकेट केस किया जा चुका है। इसमें अलौली के 42, बेलदौर के 50, चौथम के 10, गोगरी के 15, मानसी के 18 एवं परबत्ता प्रखंड के सर्वाधिक 122 लाभार्थी शामिल हैं।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS