ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
नई राजधानी एक्सप्रेस को डीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2017 7:52:10 PM
नई राजधानी एक्सप्रेस को डीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कटिहार, (हि.स.)। कटिहार जंक्शन से होकर गुजरने वाली अगरतला-आनंद विहार 20501 अप नई राजधानी एक्सप्रेस को कटिहार रेलमण्डल के डीआरएम चन्द्र प्रकाश गुप्ता ने रविवार को कटिहार से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस नई राजधानी एक्सप्रेस को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से शनिवार को रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया था। अब त्रिपुरा पूर्वोत्तर भारत में राजधानी रेल सेवा से जुड़ने वाला चौथा शहर बन गया है।

कटिहार रेलमण्डल के डीआरएम चन्द्र प्रकाश गुप्ता ने बताया कि अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस सप्ताह में एक बार सोमवार को अगरतला से चलेगी और बुधवार को नई दिल्ली के आनंद विहार से चलेगी। उन्होंने बताया कि यह नई ट्रेन त्रिपुरा, असम, बिहार और उत्तर प्रदेश के 16 स्टेशनों से होते हुए और 2,413 किलोमीटर की दूरी तय कर अगरतला से आनंद विहार 41 घंटों में पहुंचेगी। अगरतला, असम के गुवाहाटी एवं डिब्रूगढ़ और अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर के बाद राजधानी एक्सप्रेस से जुड़ने वाला पूर्वोत्तर भारत का चौथा शहर है। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री निखिल कुमार चौधरी ने कहा कि राजधानी ट्रेन में यात्रियों का दबाव बढ़ जाने के कारण कई बार हम लोगों ने रेल मंत्रालय से नई ट्रेन देने की मांग की थी जो आज पूरी हो गई। केंद की एनडीए सरकार द्वारा रेल क्षेत्र में कई नई परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि जनवरी 2018 तक दक्षिण भारत की ओर जाने वाली ट्रेनें कटिहार होकर गुजरेंगी, जिससे यहां के यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS