ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
कटिहार
कटिहार में मुस्लिम समुदाय की महिला ने रखा छठ का व्रत
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2017 4:14:45 PM
कटिहार में मुस्लिम समुदाय की महिला ने रखा छठ का व्रत

कटिहार, (हि.स.)। लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत की महत्ता इतनी है कि धर्म व सम्प्रदाय की दीवार भी इस पर्व के आगे बौनी साबित हो जाती है। कटिहार जिले में कई मुस्लिम परिवार के लोगों में छठ व्रत के प्रति गहरी आस्था है। जिले के कई गावों में मुस्लिम परिवार के लोग न सिर्फ घाटों की साफ-सफाई करते हैं, बल्कि छठ के लिए उपवास भी रखते हैं।
 
जिले के लक्ष्मीपुर गांव निवासी मो. अल्लाउद्दीन की पत्नी जमीशन खातून (55) छठ का त्योहार उसी तरह मनाती हैं, जैसे हिंदू महिलाएं। जमीशन खातून बीते 11 वर्षों से लगातार छठ पर्व मनाती आ रही हैं। जमीशन का कहना है कि यह पर्व उनकी निजी आस्था और विश्वास से जुड़ा है, वे इस पर्व को किसी धर्म या सम्प्रदाय की नजर से देखकर नहीं मनाती हैं। उन्होंने कहा कि 36 घंटे तक निर्जला रहकर बड़े ही नियमपूर्वक और पूरे विधि-विधान के साथ वो छठ पूजा करती हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS