ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
कटिहार
कटिहार अंडरपास मार्ग में जलभराव से बढ़ी दिक्कत
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2017 12:15:24 PM
कटिहार अंडरपास मार्ग में जलभराव से बढ़ी दिक्कत

कटिहार, (हि.स.)। कटिहार रेलमण्डल के कटिहार जिला अन्तर्गत मानव यातायात के लिए प्रयुक्त रेलवे फाटक की जगह बने विभिन्न अंडरपास मार्ग में बारिश के मौसम में एक से डेढ़ फुट जल जमाव हो जाने की वजह से आने-जाने वाले लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। 
करोड़ों की लागत से बनाये गए इस रेलवे अंडरपास मार्ग में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। कटिहार रेल क्षेत्र के किसान चौक बथना, हफलागंज रघुनी चक, मरंगी घासी टोला एवं कजरा सहित विभिन्न रेलवे ट्रेक के नीचे बनाये गये अंडरपास होकर लोगों का आना-जाना मुहाल हो गया है। 
इस अंडर पास में जलजमाव व कीचड़ के कारण साल के तीन चार महीने ही आवागमन के लायक रहता है। अंडरपास मार्ग होकर गुजरने वाले राहगीरों का कहना है कि इससे बेहतर तो रेलवे फाटक ही था। ट्रेन गुजरते समय थोड़ी देर के लिए कभी कभी इंतजार करना पड़ता था। लेकिन वह इस रास्ते से बेहतर था। इस समस्या को लेकर कई बार स्थानीय स्तर पर लोगों ने रेल प्रशासन से शिकायत की। लेकिन रेलवे प्रशासन के द्वारा आश्वासन के अलावा आज तक कोई ठोस समाधान नहीं हुआ।
अंडरपास मार्ग होकर पैदल आने जाने वालों के लिए बनाया गया रैंप भी काफी कमजोर है और इससे होकर साइकिल समेत बाइक सवार भी जान के लिए मजबूर होते हैं। इस बाबत कटिहार रेलमंडल के सीनियर डीईएन राजवीर सिंह ने बताया कि ऐसे अंडरपास मार्ग में वॉटर पंपिंग की व्यवस्था की जाती है। अगर ऐसा नहीं हुआ है तो विभागीय जांच करवा कर संबंधित एजेंसी पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS