बिहार
जेसीबी मशीन लगाकर मजदूरों की हकमारी करा रहे अधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2017 4:04:54 PM
जेसीबी मशीन लगाकर मजदूरों की हकमारी करा रहे अधिकारी

जमुई/चकाई। इन दिनों चकाई प्रखंड में जन प्रतिनिधियों द्वारा मनरेगा योजनाओं के माध्यम से बनाये जा रहे तलाव, खेतपोखरी, सड़क, चेकडेम आदि योजनाओं में धड़ल्ले से जेसीबी मशीन का उपयोग कर विभागीय आदेश को धत्ता बताते हुये मजदूरों का जमकर हकमारी की जा रही है।
प्रखंड के जनप्रतिनिधियों के इशारे पर दिन दहाड़े एवं निर्भीक होकर जेसीबी मशीन द्वारा कार्य करवाया जा रहा है जिससे यहां के दलित मजदूरों की जमकर हकमारी की जा रही है जिसे देखने वाला कोई नहीं है।
सूत्रों की माने तो मनरेगा विभाग द्वारा पहले इन योजनाओं में जेसीबी मशीन का उपयोग कर बाद में कागजी खानापूर्ति कर मोटी रकम निकाल ली जा रही है जिससे गरीब मजदूरों की हकमारी हो रही है। प्रखंड के दर्जनों पंचायत में चल रहे जेसीबी मशीन के बाबत पूछे जाने पर कार्यक्रम पदाधिकारी सुशील कुमार बतातें हैं कि जिन जगहों पर आहर में जेसीबी मशीन से कार्य करवाया जा रहा है, वह मनरेगा विभाग से नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि किसी और विभाग का काम चल रहा होगा। वजह चाहे जो भी हो चकाई प्रखंड में मनरेगा विभाग में लूट की गंगा बह रही है। यहां के समाजसेवियों, बुद्धजीवीयों एवं प्रबुद्धजनों ने जिलाधिकारी डा. कौशल किशोर से प्रखंड में मनरेगा विभाग से कराये जा रहे योजनाओं की जांच सक्षम पदाधिकारी से करवाने की मांग की है। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS