ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
टीपीसी के शूटर समेत 3 अपराधियों पर लगा सीसीए
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2017 4:30:29 PM
टीपीसी के शूटर समेत 3 अपराधियों पर लगा सीसीए

रांची, (हि.स. )। टीपीसी का शूटर नीरज भोक्ता उर्फ नीरज भगत उर्फ नीरज गंझू समेत तीन अपराधियों पर क्राइम कंट्रोल एक्ट सीसीए लगा दिया गया है। जिन अपराधियों पर सीसीए लगा है उसमें रांची का कुख्यात संदीप थापा और चालकों की हत्या कर हाइवे पर ट्रक से लूटपाट करने वाला अजय उर्फ गोरेलाल उर्फ अजय यादव हैं। गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने तीनों अपराधियों पर सीसीए लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में रहने के बाद भी तीनों अपराधियों की अपराध से संबंधित गतिविधियां जारी रही हैं। ऐसे में तीनों अपराधियों पर 3 माह के लिए सीसीए की अवधि का विस्तार किया गया है। 

चतरा के सिमरिया के हुलनाली गांव का रहने वाला नीरज भोक्ता उर्फ नीरज गंझू टीपीसी के जोनल कमांडर भीखन गंझू का खास शूटर माना जाता है। बीते साल नीरज ने लेवी के पैसे के लिए खिलारी के ट्रांसपोर्टर रिंकू सरदार उर्फ मंजीत सिंह की हत्या की थी। इस मामले में खलारी पुलिस ने नीरज को गिरफ्तार किया था। नीरज की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आई थी कि उसने लेवी के जरिये रांची और चतरा में करोड़ों की संपत्ति भी अर्जित की है। रांची के हरमू इलाके में नीरज ने आलीशान मकान बनाया था जबकि जेल में बंद संदीप थापा की गतिविधियां लगातार अपराध से जुड़ी रही हैं। रांची में ऑटो चालकों से वसूली और रंगदारी के मामले में जेल में रहने के बाद भी उसकी सक्रियता रही है। संदीप थापा के खिलाफ रांची में दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज हैं। संदीप आजसू नेता अजीत यादव हत्याकांड समेत कई मामलों में आरोपी रहा है। उसके खिलाफ सुखदेव नगर, पंडरा,अरगोड़ा, लालपुर समेत कई थानों में मामले दर्ज हैं। हाल में मोकामा के अपराधी राजेश सिंह के साथ रेलवे और स्क्रैप ठेका को लेकर भी संदीप की सक्रियता सामने आई थी। जहानाबाद के देवरिया का रहने वाला अजय यादव उर्फ गोरेलाल का गिरोह ट्रक चालकों की हत्या कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देता है। बीते साल अगस्त में गोरेलाल ने अपने जिले के अपराधियों के साथ मिलकर नामकुम में ट्रक चालक की जहर पिला कर हत्या कर दी थी।हत्या के बाद ट्रक लूट कर गिरोह के अपराधी भाग गए थे। रांची पुलिस ने गोरेलाल को रामगढ़ के कुजू स्थित एक लॉज से गिरफ्तार किया था। भागने के क्रम में गोरेलाल ने छत से छलांग लगा दी थी जिससे वह जख्मी हो गया था। गिरफ्तारी के बाद से वह जेल में बंद है।

गौरतलब है कि इससे पहले राज्य के पांच अपराधियों पर सीसीए लगाया गया था। इनमें चाईबासा के भास्कर चक्रवर्ती, रामगढ़ के तबरेज अंसारी एवं रजनीश सिंह गढ़वा के पृथ्वी दुसाध और हजारीबाग के मिथिलेश वर्मा पर सीसीए लगाया गया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS