झारखंड
जनवरी के अंत तक रिम्स में शुरू होगा पेइंग वार्ड
By Deshwani | Publish Date: 4/12/2017 11:44:15 AM
जनवरी के अंत तक रिम्स में शुरू होगा पेइंग वार्ड

रांची, (हि. स.)। रिम्स प्रबंधन मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए आए दिन नई नई योजनाएं शुरू कर रहा है। मरीजों को बेहतर लाभ कैसे मिले, इसे लेकर रिम्स प्रबंधन गंभीर नजर आ रहा है। इसी क्रम में रिम्स प्रबंधन अब रिम्स अस्पताल में निजी अस्पतालों की तरह सुविधाएं देने की तैयारी कर रहा है। संभावना जताई जा रही है कि रिम्स में जनवरी माह के अंत तक पेइंग वार्ड शुरू होगा। इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने भवन निर्माण निगम को निर्देश दिया है कि 31 दिसंबर तक पेइंग वार्ड रिम्स प्रबंधन को हस्तांतरित कर दिया जाए। 

पेइंग वार्ड हर फ्लोर पर सभी सुविधाओं से लैस होगा। फ्लोर पर नर्सिंग स्टेशन, डॉक्टर चेंबर और सर्विस स्टेशन भी बनाया जाएगा। इसके अलावा हर कमरे में टीवी, एसी, लॉकर और परिजनों के रहने के लिए एक बेड भी दिया जाएगा। इसके अलावा हर फ्लोर पर डॉक्टर और नर्स काफी संख्या में मौजूद रहेंगे। मालूम हो कि पेइंग वार्ड को सरकार द्वारा तैयार किया जा रहा है। जिसमें 24 करोड़ 55 लाख 378 रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इस राशि में एजेंसी को भवन के निर्माण, इंटीरियर एवं उपकरण को मुहैया कराना है। 

इधर रिम्स में पेइंग वार्ड को संचालित करने के लिए डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ और नर्स की नियुक्ति के लिए प्रस्ताव भेज दिया है। इधर रिम्स प्रबंधन ने शासी परिषद से प्रति कमरे की दर एक हजार रुपये निर्धारित की है। हालांकि प्रतिदिन की तय राशि में अभी बदलाव हो सकता है। इस संबंध में रिम्स के निदेशक डॉ. आरके श्रीवास्तव ने बताया कि भवन निर्माण निगम को पेइंग वार्ड को 31 दिसम्बर तक हैंड ओवर करने को कहा गया है। रिम्स प्रबंधन ने विभाग के पास डॉक्टर और कर्मचारियों की नियुक्ति का प्रस्ताव भी भेजा है। उन्होंने कहा कि जनवरी के अंत तक पेइंग वार्ड शुरू होने की संभावना है।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS