ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
नौकरी के लिए जाम किया केंदाडीह माइंस का गेट
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2017 12:13:46 PM
नौकरी के लिए जाम किया केंदाडीह माइंस का गेट

जमशेदपुर, (हि.स.)। मुसाबनी थाना क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने नौकरी की मांग को लेकर केंदाडीह माइंस के मुख्य गेट को अनिश्चितकाल के लिए जाम कर दिया। बुधवार को किए गए इस जाम से माइंस का कामकाज ठप हो गया है। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हैं। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि 12 दिसम्बर से ये माइंस खुलने वाली हैं लेकिन इसमें स्थानीय लोगों को तरजीह नहीं दी जा रही है| इसलिए जब तक उनको रोजगार नहीं मिलेगा तब तक ये माइंस जाम रहेगी। केंदाडीह माइंस के मुख्य गेट जाम की पृष्ठि डीएसपी (मुसाबनी) अजीत विमल के द्वारा की गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर आज कंपनी प्रबंध जाम करे रहे लोगों के साथ मिलकर त्रिपक्षीय वार्ता करेगा जिससे उनकी समस्या का समाधान हो सके।

वर्ष 2000 में आर्थिक मंदी के कारण केंदाडीह माइंस को बंद कर दिया गया था। पिछले कुछ दिनों से इस माइंस को खुलवाने के लिए स्थानीय सांसद विद्युत वरण महतो द्वारा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास और एचसीएल के सीएमडी संतोष शर्मा के साथ बैठक भी की थी जिसमें मुख्यमंत्री ने सीएमडी से केंदाडीह खान को जल्द खोलने के लिए कहा था। उसी के अनुसार सीएमडी ने इस खान को 12 दिसम्बर को खोलने की बात कही थी। माइंस के खुलने से स्थानीय लोगों में रोजगार की आस जागी है। उसी क्रम में बहाली की प्रक्रिया चल रही है लेकिन लोगों के अनुसार इस बहाली प्रक्रिया में स्थानीय को न लेकर बाहरी लोगों को प्राथमिकता दी जा रही। स्थानीय लोगों की मांग है कि बेरोजगार लोगों को जब तक माइंस मे नहीं रखा जाएगा तब तक यह बेमियादी हड़ताल जारी रहेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS