ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का केस लड़ने से वकीलों ने किया इनकार
By Deshwani | Publish Date: 29/11/2017 5:45:28 PM
पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का केस लड़ने से वकीलों ने किया इनकार

पाकुड़, (हि.स.)। जिला बार एसोसिएशन पाकुड़ से जुड़े वकीलों ने पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का केस लड़ने से इनकार कर दिया है। उल्लेखनीय है कि गत पांच जुलाई को पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बैनर तले भाजपा नेता हिसाबी राय द्वारा व्हाट्सएप पर किए गए आपत्तिजनक पोस्ट की जांच के बाद क्लीन चिट दिए जाने के खिलाफ उग्र रैली निकाली गई थी। पुलिस ने रैली को नगर थाना के सामने आगे जाने से मना करते हुए रोक दिया था । पुलिस की इस कार्रवाई से रैली में शामिल लोग भड़क उठे और वे पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान पुलिस पर पथराव भी किया गया, जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा था । साथ ही त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 43 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था जबकि तकरीबन सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था । 
इसके मद्देनजर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चंद्रपाड़ा निवासी अबैदुर्र रहमान ने सीजेएम पाकुड के कोर्ट में परिवाद संख्या 281/ 17 के आधार पर परिवाद दायर किया था, जिसमें एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल,पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी इंदुशेखर झा, मुफस्सिल थाना के तत्कालीन थाना प्रभारी लव कुमार आदि के खिलाफ थाना के दो छोटे-छोटे हाजत में क्षमता से अधिक लोगों को ठूंस कर अमानवीय तरीके से पिटाई करने का आरोप लगाया था। इस मामले में पाॅपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की ओर से कोलकता तथा पुणे से दो वकील मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में मौजूद थे। मिली जानकारी के मुताबिक सीजेएम ने पहचान का हवाला देकर स्थानीय बार एसोसिएशन से जुड़े किसी वकील से पैरवी करने की बात कही, जिसके मद्देनजर अबैदुर्र रहमान ने जिला बार एसोसिएशन पाकुड़ के अध्यक्ष मोहम्मद मोहीउद्दीन को पत्र लिखकर वकील उपलब्ध करवाने की मांग की, जिसके तहत मोहम्मद मोहीउद्दीन ने यह कहते हुए कि यह मामला दूसरे तरह का है, इसलिए इसकी पैरवी के लिए कोई स्थानीय वकील तैयार नहीं हैं, यह कहते हुए उन्हें मना कर दिया । 
इस संबंध में पाकुड़ जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद मोहीउद्दीन ने बुधवार को कहा कि वैसे किसी भी तरह के मामले जो राजनीति से जुड़े हैं और उससे साम्प्रदायिकता झलकती हो, उसकी पैरवी हमलोग नहीं कर सकते हैं। अलबत्ता अगर कोई वकील व्यक्तिगत तौर पर इसकी पैरवी को तैयार है तो हम उसे मना नहीं करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS