ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
थम नहीं रहा गजराजों का आतंक, कई गांवों में मचाया उत्पात
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 10:34:24 AM
थम नहीं रहा गजराजों का आतंक, कई गांवों में मचाया उत्पात

खूंटी, (हि.स.)। खूंटी जिले में जंगली हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। शायद ही कोई ऐसी रात गुजरती है, जिस रात जिले में किसी न कियी गांव में गजराज उत्पता न मचाते हों। रविवार की देर रात कर्रा थाना क्षेत्र के सुवारी, जलटंडा, जोने और घोरपींडा गांव में एक उग्र जंगली हाथी ने कई घरों को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे अनाज आदि को बर्बाद कर दिया। हर दिन गांवों में हाथियों के हो रहे हमले से ग्रामीणों में दहशत है। भय का आलम यह है कि शाम होते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। बाहर गये लोग शाम होने से पहले ही घर लौट आते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि शाम के बाद सड़कों पर निकलना खतरे से खाली नहीं है। बता दें कि खूंटी में पिछले चार दशकों से जंगली हाथियों का खूनी खेल जारी है। इस दौरान सैकड़ों लोग इनकी चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं, जबकि करोड़ों रुपये की संपत्ति का भी नुकसान हुआ। हाथियों के आतंक से निजात दिलाने के लिए ग्रामीण सड़क जाम, अधिकारियों का घेराव, रेल रोको जैसे कई आंदोलन कर चुके हैं, पर अब तक हाथियों के आतंक से उन्हें मुक्ति नहीं मिली। 

वन विभाग की नसीहत, हाथियों से सावधान रहें

ग्रामीणों को जंगली हाथियों के आतंक से निजात दिलाने के बदले वन विभाग ग्रामीणों को नसीहत दे रहा है कि हाथियों से सावधान रहें। सोमवार को कर्रा रेंज रेंजर शिव शंकर मांझी ने माइक से प्रचार कर उग्र हाथी से सावधान रहने की चेतावनी दी। बताया गया कि हाथी काफी उग्र हो गया है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि उसे खदेडने की प्रयास न करें और न ही ना ही लाइट या पटाखों का प्रयोग न करें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS