ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
सर्वप्रथम देश का जिम्मेदार नागरिक बनें बच्चे : सीईओ
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2017 10:06:48 AM
सर्वप्रथम देश का जिम्मेदार नागरिक बनें बच्चे : सीईओ

बोकारो, (हि.स.)। स्वाधीन भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की स्मृति में मनाये जाने वाले बाल दिवस का आयोजन बोकारो इस्पात परिवार ने मंगलवार को धूमधाम से किया। बोकारो स्टील प्लान्ट के शिक्षा विभाग के तत्वावधान में बीआईएसएसएस-2सी विद्यालय में आयोजित समारोह का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि सीईओ पवन कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम में निदेशक प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डा एके सिंह, अधिशासी निदेशक (संकार्य) एसके सिंह, महाप्रबन्धक प्रभारी (कार्मिक एवं प्रशासन) एसके अग्रवाल, महाप्रबन्धकगण, वरीय अधिकारी तथा बीएसएल संचालित विभिन्न विद्यालयों के बच्चे बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 
समारोह का शुभारंभ बच्चों द्वारा अतिथियों के सम्मान में प्रस्तुत एक मधुर स्वागत गीत से हुआ। उप महाप्रबंधक (शिक्षा) अरविंद प्रसाद ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया। इसके उपरान्त अतिथियों द्वारा मंगलदीप प्रज्वलन तथा पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने विभिन्न बीएसएल स्कूलों के 56 बच्चों को उनकी अकादमिक तथा गैर-अकादमिक गतिविधियों में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में उपस्थित बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सीईओ ने कहा कि बच्चे ही देश के भविष्य हैं, अतः उन्हें सर्वप्रथम एक जिम्मेदार नागरिक बनना जरूरी है। उन्होंने बच्चों को अपने अधिकारों के साथ-साथ देश और समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का भी ध्यान रखने का संदेश दिया।सीईओ ने बच्चों के विकास में अभिभावकों और शिक्षकों की अहम भूमिका को भी रेखांकित किया। समारोह में विभिन्न बीएसएल स्कूल के बच्चों ने गणेश वंदना, देशभक्ति समूह नृत्य, राजस्थानी लोक नृत्य, राधा कृष्ण नृत्य, ओड़िया लोक नृत्य तथा बिरहोर बच्चों द्वारा नागपुरी समूह नृत्य प्रस्तुत किए गए, जिससे दर्शक मन्त्रमुग्ध हो गए। कार्यक्रम के दौरान पंडित नेहरू की जीवनी पर सीनियर मास्टर नीलम चौधरी ने प्रकाश डाला तथा उप प्रबंधक (शिक्षा) यूके गिरि ने शिक्षा विभाग की उपलब्धियां बतायीं। संचालन सीनियर मास्टर आरशर्मा तथा धन्यवाद ज्ञापन एजीएम डी. प्रसाद ने किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS