ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
ब्लैक लिस्टेड कंपनी जिकित्जा को 108 सेवा की जिम्मेवारी :बंधु तिर्की
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2017 6:50:54 PM
ब्लैक लिस्टेड कंपनी जिकित्जा को 108 सेवा की जिम्मेवारी :बंधु तिर्की

रांची, (हि.स.)। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के महासचिव और पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा जिस जिकित्जा हेल्थ केयर कंपनी लिमिटेड को 108 एम्बुलेंस सेवा का ठेका दिया गया है, वह कंपनी ब्लैकलिस्टेड है। उस कंपनी को बिना किसी निविदा के गुपचुप तरीके से 800 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया है। 

झाविमो के नेता बंधु तिर्की ने बुधवार को यहां कहा कि जिस जिकित्जा हेल्थ केयर कंपनी को झारखंड सरकार ने 108 एम्बुलेंस सेवा के लिए अधिकृत किया है, उसे राजस्थान सरकार द्वारा एम्बुलेंस संचालन कार्य के लिए ही ब्लैक लिस्ट किया गया है। यह कंपनी देश के सबसे बड़े एम्बुलेंस घोटाले की सूत्रधार है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा इस कंपनी पर मुकदमा दायर किया गया है तथा इस कंपनी पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भी मुकदमा दर्ज है। 
 
झाविमो महासचिव ने कहा कि 02 अप्रैल, 2017 को ईडी द्वारा कंपनी की 1200 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इस कंपनी को कार्य देने के लिए गोपनीयता बरती गयी है। इस निविदा के संदर्भ में किसी भी वेबसाइट पर कोई सूचना उपलब्ध नहीं करायी गई है। ऐसा इस कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया है। राज्य सरकार द्वारा जिकित्जा को दिया गया कान्ट्रैक्ट 800 करोड़ का घोटाला है, जो सरकार एक घोटालेबाज कम्पनी के साथ मिलकर कर रही है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS