ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
छेड़खानी का विरोध करने वाले को थाने में रखना पड़ा महंगा, थानेदार सस्पेंड
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2017 5:13:10 PM
छेड़खानी का विरोध करने वाले को थाने में रखना पड़ा महंगा, थानेदार सस्पेंड

रांची, (हि .स.)। बरियातू थाना पर छेड़खानी का विरोध करने वाले को 16 घंटे तक थाने में रखना थानेदार को भारी पड़ गया। इस मामले में थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है । एसएसपी कुलदीप द्विवेदी की अनुशंसा पर डीआईजी अमोल वी होमकर ने राजीव रंजन लाल पर छेड़खानी की घटना के पीड़ित पक्ष के दो लोगों को थाने में घंटो बैठा कर रखने और आरोपियों को तुरंत छोड़ने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है।इसके अलावा पिछले दिनों बरियातू इलाके में मिली एक बच्ची के शव मामले में भी थाना प्रभारी घटनास्थल पर नहीं गए और पूछे गए सवालों का जवाब भी उन्होंने वरीय अधिकारियों को नहीं दिया था। थाना प्रभारी की लापरवाही और अनुशासनहीनता के कारण उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि बरियातू थाना पर छेड़खानी का विरोध करने वाले को 16 घंटे तक थाने में रखने की शिकायत मंत्री सीपी सिंह से पत्र लिखकर की गई थी। इस संबंध में रविवार को मोराबादी निवासी सरोज कुमार सिंह ने पत्र लिखकर मंत्री से शिकायत कि थी कि उनके भतीजियों को लगातार पिछले एक माह से उनके पड़ोस के मकान उषा सिंह के घर में भाड़े पर रहने वाले युवक सचिन और उसके साथियों द्वारा अश्लील हरकतें कर परेशान किया जाता है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि लगातार युवकों की हरकतों से परेशान होकर हमारे घर के लड़कों गौरव सिंह और कुंदन सिंह द्वारा 3 नवम्बर को एक युवक के घर जाकर समझाने का प्रयास किया गया लेकिन सचिन एवं उनके साथियों द्वारा अपने पहुंच एवं प्रशासनिक दबदबा को भी दिखाते हुए हमारे बच्चों के साथ हाथापाई की गयी। समझाने के क्रम में वह युवक मारपीट पर उतारू हो गए। इस क्रम में दोनों ओर से हाथापाई हुई । घटना के बाद हमारे बच्चे अपने घर को वापस आ गए। 
बच्चों के तत्काल घर आने के बाद एक युवक अपने मकान मालिक तथा पुलिस के साथ हमारे घर आया। पुलिस मौके पर अभद्रता पूर्ण व्यवहार करते हुए हमारे लड़कों को जबरन थाना ले गयी। रात 11:00 बजे से दूसरे दिन 2 बजे तक लगातार 16 घंटे तक हाजत में रखा। इस घटना के बाद ये लड़के मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित हुए हैं । उधर, छेड़खानी की भुक्तभोगी बच्ची भी मानसिक तनाव से ग्रसित हो गई है । उन्होंने पत्र के माध्यम से मामले की सरकार के स्तर से निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों पर कारवाई की मांग की है। इस मामले में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह से संपर्क करने पर कहा गया है कि मामले को लेकर उन्होंने सीएम रघुवर दास से बात की। उन्होंने कहा कि रांची पुलिस की यही भूमिका रह गई है वह दोषियों के बजाय निर्दोष पर कार्रवाई कर रही है। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम ने अविलंब प्रधान सचिव संजय कुमार सिंह को एसएसपी से जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 
 
मंत्री ने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोजाना कई थानों में देखने को मिलती हैं और लोगों की शिकायत भी मिल रही है। गौरतलब है कि मोराबादी में दो अपार्टमेंट के फ्लैट की रसोई आमने सामने हैं। एक अपार्टमेंट में दो लड़के रहते हैं वहीं दूसरे फ्लैट में नाबालिग लड़की परिवार के साथ रहती है। आरोप है कि लड़की के रसोई में आने पर लड़के छेड़ते थे। शुक्रवार की रात भी दोनों ने लड़की को अश्लील इशारे किये। इसके बाद लड़की के भाइयों ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर दोनों लड़कों को फ्लैट में घुसकर पीटा। पुलिस आरोपी लड़का और लड़की के भाइयों को पकड़ कर थाने ले आई। हालांकि आरोपी रात में ही छोड़ दिए गए। क्योंकि वह रांची के किसी डीएसपी के करीबी बताए जा रहे हैं। दोनों भाइयों को पुलिस ने सुबह तक नहीं छोड़ा तो परिजनों ने एसएसपी कुलदीप द्विवेदी से गुहार लगाई। लड़की ने घटना की सारी जानकारी एसएसपी को दी। एसएसपी के हस्तक्षेप से थानेदार ने 2:00 बजे दोनों भाइयों को छोड़ा। मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज की गई है। बरियातू थाना में दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज हुई है। नाबालिग लड़की के पिता ने दोनों लड़कों के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज कराया है। दोनों नाबालिग लड़कों ने लड़की के परिजनों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS