ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
ऑपरेशन ''नई दिशा'' कुंदन को सभी लाभ देने की चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2017 4:26:58 PM
ऑपरेशन ''नई दिशा'' कुंदन को सभी लाभ देने की चर्चा

 रांची,  (हि.स.)। पुलिस प्रशासन ने नक्सली कुंदन पाहन को ऑपरेशन 'नई दिशा' के तहत आत्मसमर्पण करने के बाद के सभी लाभ देने की अनुशंसा की है। इसकी फाइल गृह विभाग के पास है। जिसमें कुंदन पाहन मामले में स्पीडी ट्रायल करवाने पर भी जोर दिया गया है। कुंदन पाहन को आत्मसमर्पण नीति के तहत 15 लाख रुपये एवं पुनर्वास नीति के तहत पांच लाख रुपये मिले थे। नीति के तहत उसे अब भी चार लाख रुपये देना बाकी है।

 

इसके अलावा बच्चों की पढ़ाई पर 25 हजार रुपये प्रतिवर्ष खर्च करने, शहर में रहने के लिए चार डिसमिल जमीन, घर बनाने के लिए 50 हजार रुपये का अनुदान और पांच लाख रुपये की परिवार की बीमा की अनुशंसा की गई है। ऑपरेशन नई दिशा के कौशल विकास कार्यक्रम के तहत उसे प्रशिक्षण देने की बात कही गई है।

गृह विभाग से सहमति मिलने के बाद उसे सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। फिलहाल कुंदन पाहन बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद है। उसपर हत्या, लूट, आर्म्स एक्ट सहित 128 मामले दर्ज हैं। पूर्व विधायक रमेश सिंह हत्याकांड मामले में भी उससे एनआईए रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS