ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
दीपावली को लेकर राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 11:52:10 AM
दीपावली को लेकर राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रांची, ( हि.स.)। राज्य में दीपावली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी एसपी को सतर्क किया गया है। सभी सरकारी अस्पताल और निजी अस्पतालों को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

इस संबंध में सतर्कता आदेश जारी किया गया है। अग्निशमन विभाग को खासकर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। दीपावली में अगर कहीं कोई दुर्घटना हो तो, उससे निपटने के लिए अग्निशमन विभाग के अलावा होमगार्ड और जिला पुलिस के जवान भी उपलब्ध रहेंगे।

पुलिस प्रवक्ता एडीजी आर के मालिक ने बुधवार को संपर्क करने पर बताया कि हर दुर्घटना से निपटने के पर्याप्त उपाय किए गए हैं।सभी एसपी को यह निर्देश दिया गया है कि वह अवैध पटाखा कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करें। साथ ही अगर कोई घटना हो तो तुरंत पीड़ित को इलाज मुहैया कराएं। हर जिला में अग्निशमन विभाग के कमांडेंट को तैयार रहने को कहा गया है। अग्निशमन विभाग ने सतर्कता बरतते हुए अपने सभी टैंकरों में पानी भरकर तैयार कर लिया है। साथ ही चालकों को 24 घंटे सतर्क रहने का आदेश दिया है।अस्पतालों के एम्बुलेंस को भी दुरुस्त कर दिया गया है। यह व्यवस्था की गई है कि पटाखे छोड़ने पर अगर कहीं कोई दुर्घटना हो तो लोग तुरंत 100 नम्बर को डायल कर सकते हैं उन्हें अविलंब पुलिस सहायता देगी। सभी जिला के कंट्रोल रूम को 24 घंटा खोलने का आदेश दिया गया है। साथ ही सलाह दी गई है कि पटाखे सुरक्षित तरीके से चलाएं जाए। किसी को कोई परेशानी ना हो इसकी व्यवस्था की गई है। 

पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी एसपी को दिए गए निर्देश में कहा गया है कि अवैध पटाखा कारोबारियों के खिलाफ अगले 24 घंटे के अंदर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए कि कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हो। रांची, जमशेदपुर,धनबाद और हजारीबाग एसपी को विशेष तौर पर सतर्क रहने को कहा गया है। साथ ही भीड़ भाड़ वाले इलाकों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा स्पेशल ब्रांच के जवान भी हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही सड़क पर पटाखा छोड़ने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS