ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2017 3:35:45 PM
आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश

जमशेदपुर, (हि.स.)। कोल्हान प्रमण्डल के आयुक्त ब्रजमोहन कुमार तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक साकेत कुमार सिंह ने बुधवार को दुर्गा पूजा और मुहर्रम त्योहार की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। जिले के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्ती को बढ़ाने और प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने का निर्देश आयुक्त ने दिया। पेयजल की समुचित व्यवस्था, साफ-सफाई का प्रबंधन, विद्युत व्यवस्था, चिकित्सा संबंधित आवश्यक निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बड़े पंडाल में एम्बुलेंस की व्यवस्था के साथ ही चिकित्सा सेवाओं की बेहतर व्यवस्था एमजीएम एवं सदर अस्पताल में कराने का निर्देश दिया।

शहर के विभिन्न प्राइवेट नर्सिंग सेन्टर को भी किसी आपात स्थिति के लिए आवश्यक तैयारियां रखने का तथा टीएमएच, ब्रह्मानन्द नारायण, जुगसलाई रेलवे अस्पताल में अतिरिक्त सुविधाएं तैयार रखने का निर्देश आयुक्त ने दिया। उन्होंने अफवाहों के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने और सोशल मीडिया में वायरल होने वाले संदेशों पर निगाह रखने का निर्देश दिया। उन्होंने मुहर्रम का जुलूस एवं दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन शान्तिपूर्ण तरीके से परस्पर सौहार्द्र एवं भाईचारे के साथ सम्पन्न हो इसके लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करने की बात कही। 

छेड़खानी, छिनतई, साम्प्रदायिक दुष्प्रचार करने वाले असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जाए। टाइगर मोबाइल, आरएएफ दस्ते, जिला पुलिस बल पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर उपस्थित रहेगी। बैठक में डीसी अमित कुमार, एसएसपी अनूप टी मैथ्यू, एसपी नगर प्रशान्त आनन्द, उप विकास आयुक्त सूरज कुमार, एडीएम विधि व्यवस्था सुबोध कुमार तथा जमशेदपुर एवं सरायकेला खरसावां के एसपी उपस्थित थे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS