ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बृहत शहरी जलापूर्ति योजना का दुबारा टेंडर पांच अक्टूबर को
By Deshwani | Publish Date: 26/9/2017 5:40:53 PM
बृहत शहरी जलापूर्ति योजना का दुबारा टेंडर पांच अक्टूबर को

पाकुड़, (हि.स.)। जिला मुख्यालय में गंगा जल मुहैया कराने की कवायद फिर से शुरू कर दी गई है । इस वर्ष के अंत तक शहर वासियों को गंगा जल मिलने की उम्मीद की जा रही है । विभागीय सूत्रों के मुताबिक इसके लिए आगामी पांच अक्टूबर को टेंडर खोला जायेगा । इस बार अलग-अलग कार्यों के लिए चार टेंडर डाले गए हैं । इसके पूर्व वर्ष 2012 में वृहत शहरी जलापूर्ति योजना का काम शुरू किया गया था, लेकिन ठेका कंपनी की लापरवाही के चलते उसका इकरारनामा रद्द कर दिया गया था, जबकि उसे वर्ष 2016 तक काम पूरा करना था। 

उल्लेखनीय है कि वृहत शहरी जलापूर्ति योजना के तहत शहरवासियों को पीने के लिए गंगा जल मुहैया कराने के लिए गुजरात की डोसियन नामक ठेका कंपनी ने इकरारनामा किया था। इसके मद्देनजर सरकार ने वर्ष 2012 में ही पाकुड़ नगर परिषद को 36 करोड़, 98 लाख, 84 हजार, 856 रूपए उपलब्ध करवा दिया था । नगर परिषद ने छह किश्तों में पीएचइडी को 24 करोड़, 67 लाख रुपये हस्तांतरित भी कर दिया था । पीएचइडी ने डोसियन ठेका कंपनी को 17 करोड़ रुपए का भुगतान भी किया । बावजूद एक बूँद भी पानी शहर को नहीं मिल पाया , जिसके बाद ठेका कंपनी ने काम बंद कर दिया । इसके खिलाफ विभाग ने सरकार को लिखा । सरकार ने लापरवाही के आरोप में उसका इकरारनामा रद्द कर दिया । 

लंबे समय तक काम बंद रहने के बाद नगर परिषद की अध्यक्ष मीता पांडेय के आग्रह पर डीसी दिलीप कुमार झा ने इस दिशा में पहल शुरू की, इसके तहत विभाग ने दुबारा टेंडर निकाला।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS