ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झारखंड में पहली बार, 1000 दिन की सरकार
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2017 4:46:35 PM
झारखंड में पहली बार, 1000 दिन की सरकार

रांची। झारखंड बिहार से वर्ष 2000 में अलग हुआ। काफी उतार चढ़ाव के बीच इन 17 सालों में दस बार राज्य में सीएम बदले गए। तीन बार राष्ट्रपति शासन तक लगाया गया। इन 17 सालों में एक मुख्यमंत्री कार्यकाल तो महज 10 दिनों का भी रहा है। जी हां, वर्ष 2005 में शिबू सोरेन का बतौर सीएम 2 मार्च से 12 मार्च तक का कार्यकाल रहा। भाजपा के ही अर्जुन मुंडा 860 दिन लगातार सीएम रहे हैं। वहीं बाबू लाल मरांडी 852 दिनों तक लगातार सीएम पद पर रहे।
 
सरकार के हजार दिन बहुत आसान नहीं रहे। स्थानीय नीति-सीएनटी एक्ट संसोधन से लेकर शराब की खुद बिक्री और जमीन अधिग्रहण तक सरकार विपक्ष के निशाने पर रही। इज ऑफ डुइंग बिजनेस, मोमेंटम झारखंड जैसे मसलों पर बीजेपी ने अपनी पीठ थपथपाई। नीति आयोग के आंकड़े का हवाला देते हुए विकास दर के करीब 4.6 फीसदी से 8.6 फीसदी तक छलांग लगाने की बात कही। जेवीएम और जेएमएम सरीखी विपक्षी पार्टियों ने इन सब पर हमला बोला. सीएजी की ताज़ा रिपोर्ट का हवाला देते हुए आधे से अधिक एमओयू के कैंसल होने की बात कही। 
 
रघुवर सरकार को विपक्ष के साथ अपनी सरकार के विरोध भी झेलने पड़े। मंत्री सरयू राय और पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा इनमें सबसे आगे रहे। शराबबंदी से लेकर एसपीटी-सीएनटी एक्ट तक में संसोधन को लेकर सरकार के विरोध में आवाज बुलंद करते रहे। हाल ही जमशेदपुर में भी प सिंहभूम जिला के सारंडा में लौह अयस्क और मैगनिज की बड़े पैमाने पर तस्करी फिर से शुरू होने पर सरकार को कटघड़े में खड़ा किया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS