ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
17 सितबंर से गोपाल मैदान में लगेगा खादी मेला
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2017 5:08:16 PM
17 सितबंर से गोपाल मैदान में लगेगा खादी मेला

जमशेदपुर। अगामी 17 सितबंर से गोपाल मैदान मे खादी मेला लगाया जाएगा। खादी मेला को लेकर उपायुक्त कार्यलय के सभागार में खादी ग्रामोधोग के अध्यक्ष संजय सेठ के  द्वारा एक बैठक की गई । इस बैठक मे वैसे सभी पदाधिकारी मोजुद जिन्हे मेला मे अवश्यकता पड़ेगी। इस दौरान वहां मौजुद सभी अधिकारी के द्वारा मेला संबंधित दिशा निर्देश भी दिया गया।
इस मेले के सबंध में झारखंड खादी ग्रामो उधोग के अध्यक्ष संजय सेठ ने बताया कि अगामी 17 सितबंर से 24 सितबंर तक शहर के  गोपाल मैदान में खादी मेला लगाया जाएगा। आठ दिनो तक चलने  वाला इस मेलें में 300 स्टाल लगाए जाएगे जिसमे देश के अन्य राज्यो से  आए लोग भी स्टाल लगाएगे।  उसके अलावे 20 फुट स्टाल अलग  से लगेगे ।
 
 मेले के लिए देखने के लिए 10 रुपया शुल्क लगेगा। लेकिन स्कूल से आने वाले बच्चो निशुल्क मेला का लाभ उठा सकते है। लेकिन  उन्हे स्कूल के ड्रेस में आना होगा। उन्होने  इसके अलावे  मेले के बिकने वाली समानो के दर में 25 से 30 प्रतिशत की छुट मिलेगी। उन्होने कहा कि इसके अलावा मेले मे हर दिन सास्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।जिसमे 3 बजे से शाम से 6 बजें तक कला  एवं सास्कृतिक विभाग के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम होगा। उसके बाद शाम के शांम के 6 बजे के बाद भारत के अच्छे कालाकार के द्वारा कार्यक्रम होगा।
वही मेले के सर्दभ जानकारी देते हुए डीडीसी सुरज कुमार ने बताया कि मेले मे सबसे अधिक समस्या पार्किंग की समस्या होती हैं। उसके देखते हुए निर्णय लिया गया है कि मेले मे आने वाले लोग अपनी गाडी को बिष्टुपुर के पोस्टल पार्क के पास रखगे। ताकि लोगो को कोई परेशानी न हो। इसके अलावे बच्चो के लिए खेलने की व्यवस्था की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS