ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
राम रहीम के आगे बीजेपी-कांग्रेस थी नतमस्तक : करात
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2017 8:18:10 PM
राम रहीम के आगे बीजेपी-कांग्रेस थी नतमस्तक : करात

रांची, (हि.स.)। माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कहा है कि डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम के आगे बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस के नेता भी साक्षात दंडवत किया करते थे। करात ने कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उन्हें असरदार होने का सर्टिफिकेट भी दिया था। श्रीमती करात सोमवार को माकपा राज्य कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों में मौजूदा पीएम ने गुरमीत राम रहीम की तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के अलावा कांग्रेस के लोगों ने भी अपने राजनीतिक स्वार्थ की खातिर उनका इस्तेमाल किया। 

उन्होंने कहा कि राम रहीम की गिरफ्तारी को लेकर हरियाणा में हुई हिंसा के बाद वहां के मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार आतंकवाद विरोधी होने का दावा करती है। दूसरी तरफ मालेगांव बम ब्लास्ट में शामिल अभिनव भारत संगठन के खिलाफ एनआईए की जांच को कथित रूप से धीमा रखने का निर्देश देती है। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिदृश्य में धर्म के साथ आतंक को जोड़ा जा रहा है जो अच्छा नहीं है। धर्मांतरण बिल लाकर राज्य सरकार आदिवासियों को बांटना चाहती है। झारखंड की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए करात ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी संशोधन बिल पर एक हुए आदिवासी सरकार की आंख में खटक रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि धर्म स्वतंत्र विधेयक एक तरह से उनकी एकता को प्रभावित करने के लिए लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में आदिवासियों की एकता ऐतिहासिक है और यह बरकरार रहेगी। साथ ही करात ने कहा कि राज्य सरकार देश में थ्रीटीयर पंचायती राज सिस्टम को कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामसभा के अधिकार गांव में चुने हुए लोगों के हाथ में सिमट कर रह गए हैं जबकि उन्होंने कहा है कि 1 सितंबर को देशभर में उनकी पार्टी साम्राज्यवाद विरोधी दिवस मनाएगी। मौके पर राज्य सचिव गोपीकांत बक्सी, राजेन्द्र मुंडा और प्रकाश विप्लव सहित अन्य लोग मौजूद थे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS