ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
करमा गाड़कर करम देव का अपमान न करे : फूलचंद तिर्की
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2017 8:09:01 PM
करमा गाड़कर करम देव का अपमान न करे : फूलचंद तिर्की

रांची, (हि.स.)। केंद्रीय सरना समिति की बैठक में अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि ईसाई समुदाय चर्च में करमा गाड़कर करम देव का आपमान न करे, नहीं तो केंद्रीय सरना समिति सख्त से सख्त सामाजिक कार्रवाई करेगी। 

पूलचंद तिर्की ने सोमवार को यहां कहा कि करम पूजा महोत्सव पूर्ण रुप से प्राकृति से जुड़ा परम्परागत सांस्कृतिक त्यौहार है। उन्होंने कहा कि यह महोत्सव सभी वर्ग के लोग पूरी रीती-रिवाज के साथ मनाये। आदिवासी समुदाय को सचेत करते हुए उन्होंने कहा कि ईसाई पादरी-पास्टर एव विशप से सावधान रहे। अगर सावधान नहीं रहेंगे तो सिद्धो-कान्हो, बुद्धू भगत, जतरा टाना भगत, निलाम्बर-पिताम्बर और जितराम के वंशज धरती से लुप्त हो जायेंगे। इस मौके पर संदीप उरांव ने कहा कि कुछ आदिवासी संगठन जो सिर्फ पर्व-त्यौहार में चंदा वसूली का काम करते हैं, ऐसे लोगों से व्यवसायी वर्ग सावधान रहे। बैठक में अध्यक्ष फूलचंद तिर्की के अलावा संदीप उरांव, डब्लू मुण्डा, महावीर मुण्डा, अरुण उरांव सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS