ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव डालने वाला गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 25/8/2017 3:17:44 PM
जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव डालने वाला गिरफ्तार

रांची, (हि.स.)। डोरंडा पुलिस ने जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव डालने के आरोप में हिंदपीढ़ी के युवक सुफियान खान उर्फ राजा (26) को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी गुरुवार देर रात की गई। शुक्रवार को उसे न्यायालय ने जेल भेज दिया। 

उन्होंने बताया कि मेकॉन कॉलोनी में रहने वाली 20 साल की युवती ने सुफियान के खिलाफ डोरंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। गुरुवार को सूचना मिलने पर उसकी गिरफ्तारी डोरंडा इलाके से की गई । पूछताछ में सुफियान खान ने स्वीकार किया है कि उसने युवती पर धर्म बदलने के लिए दबाव डाला था। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 376, 511, 295ए और 354 के तहत केस दर्ज किया है।

युवती ने पुलिस को बताया कि शादी से पहले उसकी दोस्ती राजा से थी। राजा ने उसे धर्म परिवर्तन करने को कहा लेकिन उसने साफ मना कर दिया। इसके बाद भी सुफियान लगातार उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालता रहा।

युवती ने तीन महीने पहले बूटी मोड़ में रहने वाले दूसरे युवक से शादी कर ली। शादी के बाद भी राजा धर्म बदलकर उससे शादी करने के लिए दबाव डालता रहा। वह अक्सर रास्ते में युवती से छेड़खानी करता था और विरोध करने पर दुष्कर्म करने की धमकी देता था। उसने इसकी जानकारी अपने पति को दी तो राजा ने उसके पति को भी धमकाया। उसकी हरकतों से तंग आकर पीड़िता ने तुरंत थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS