ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
155 चिन्हित स्थानों पर लगेंगे 559 कैमरे, अपराधियों की खैर नहीं
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2017 1:46:17 PM
155 चिन्हित स्थानों पर लगेंगे 559 कैमरे, अपराधियों की खैर नहीं

रांची । राजधानी की निगरानी अब पुलिस के साथ-साथ तीसरी आंख (सीसीटीवी) से की जाएगी। शहर जल्द ही सीसीटीवी के कैमरे की जद में आएगा। अब अपराधी अपराध करने के बाद पकड़े जाएंगे। अपराधी कितने भी शातिर क्यों ना हो अब उनकी खैर नहीं । प्रमुख इलाकों से गुजरनेवाला हर व्यक्ति कैमरों की नजर में रहेगा। इससे महिलाएं भी निडर होकर शहर में सुरक्षित घूम सकेंगी।
 
रांची में सीसीटीवी कैमरे के लिए 50 करोड़ रुपये की व्यवस्था कर दी गई है। इस कैमरे से अपराध नियंत्रण और यातायात नियंत्रण किया जाएगा। छह माह के अंदर यह सिस्टम पूरी तरह से काम करने लगेगा। इसके लिए टेंडर भी निकाल दिए गए हैं। रांची में 155 स्थानों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है। शहर की ओर से जाने वाले सड़क टाटा-रांची, रामगढ़-रांची, पलामू-रांची के प्रवेश द्वार पर भी कैमरे लगेंगे।
इसके अलावा खूंटी-रांची मार्ग, टाटीसिलवे मार्ग, इटकी रोड, पतरातू रोड में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इसके अलावा शहर के सभी भीड़भाड़ वाले इलाकों में यह कैमरा लगाया जाएगा। राजधानी में दो चरणों में कैमरे लगाए जाएंगे। पहले चरण में 31 जनवरी 2018 तक 115 स्थानों में और बाकी के 40 स्थानों में 31 मार्च तक कैमरे लगा दिये जाएंगे। कुछ स्थानों पर स्थायी कैमरा लगाया जाएगा। कुछ स्थानों पर घूमने वाला कैमरा लगाया जाएगा। ट्रैफिक के लिए वैसे कैमरे लगाये जाएंगे, जो रेड लाइट क्रॉस करनेवाले वाहनों पर नजर रखेगा और कुछ कैमरे ऐसे होंगे जो नंबर प्लेट को कैच करेंगे।
पुलिस प्रवक्ता एडीजी अभियान आरके मल्लिक ने कहा कि कैमरा लग जाने के बाद रांची सुरक्षित होने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ जाएगी। इससे न केवल अपराधियों की पहचान हो पाएगी, बल्कि यातायात को भी नियंत्रित किया जा सकता है। कोई व्यक्ति अगर सिग्नल तोड़कर जा रहा है तो उसे अगले चौराहे पर पकड़ लिया जाएगा। 31 मार्च तक यह सिस्टम काम करने लगेगा। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS