ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पोलियो के मामले में सचेत रहने की जरूरत : सिविल सर्जन
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2017 7:22:55 PM
पोलियो के मामले में सचेत रहने की जरूरत : सिविल सर्जन

रांची, (हि.स.)। सिविल सर्जन डॉ. शिव शंकर हरिजन ने कहा कि हमारे देश में पोलियो के मामले शून्य हैं। फिर भी हमें ज्यादा सचेत होकर गंभीरता से इसकी रोकथाम के लिए कार्यक्रमों को जारी रखना होगा। यानी वैक्सीनेशन, नियमित टीकाकरण, सर्विलांस और रिपोर्टिंग पर विशेष ध्यान देना होगा। 

डॉ. शिव शंकर हरिजन बुधवार को सदर अस्पताल के सभागार में एएफपी, मिजल्स और नियमित टीकाकरण पर आयोजित कार्यशाला में बोल रहे थे। कार्याशाला में प्रखंड स्तर के चिकित्सा पदाधिकरियों को समय पर रिपोर्टिंग करने की सलाह दी गयी। वहीं कई प्रखंडों को ज्यादा क्रियाशील बनाने के लिए प्रेरित किया गया। 
सिविल सर्जन ने कहा कि प्रखंड स्तर पर कार्यशाला आयोजित कर चिकित्सा पदाधिकारी, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को नियमित टीकाकरण और रिपोर्टिंग की जानकारी दी जाए जिससे वह अपने काम ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकें। 
कार्यशाला में डीपीएम महेश कुमार ने प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों द्वारा बतायी गयी समस्याओं का समाधान बताया। वहीं डीआईओ सुदक्षिणा लाला ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से रांची जिला में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। एसएमओ डॉ. पराग गोविल ने चिकित्साकर्मियों से ज्यादा सावधानी बरतने की बात कही। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS