ब्रेकिंग न्यूज़
मुजफ्फरपुर से रक्सौल व नरकटियागंज तक रेल परिचालन शुरू, 7 दिनों बाद सभी गाड़ियां होंगी रेगुलर.कोई भारत की तरफ आँख भी नहीं उठा सकता, हमारे पास विश्व के सबसे बहादुर सैनिक : राजनाथ सिंह.डोकलाम विवाद का सकारात्मक हल निकलेगा: राजनाथ सिंहश्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछे
झारखंड
मूसलाधार बारिश से अगले दो दिनों तक नहीं मिलेगी निजात
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 4:33:32 PM
मूसलाधार बारिश से अगले दो दिनों तक नहीं मिलेगी निजात

रांची, (हि.स.)। राजधानी रांची में शुक्रवार रात से शुरू हुयी मूसलाधार बारिश शनिवार दूसरे दिन भी जारी है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले दो दिनों तक बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शनिवार और रविवार को भी झारखंड के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश होगी। इधर रात भर हुई बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। शहरी इलाके में कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं। शहर के मधुकम, कांटा टोली, पंडरा, कोकर, सहित अन्य क्षेत्रों में घरों में पानी प्रवेश कर गया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई गांव में पानी प्रवेश कर गया है । तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर कच्चे मकान की दीवारें ढह गई हैं । नदी और जलाशयों पर पानी का दवाब बढ़ गया है। 
शनिवार की शाम तेनुघाट डैम के पांच फाटक खोल दिए जाएंगे । दामोदर नदी में नौ हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा। शुक्रवार से रुक-रुक कर हो रही बारिश से रांची में करीब छह मिमी तथा डालटनगंज में पांच मिमी बारिश दर्ज की है। 
मौसम विभाग के वरीय वैज्ञानिक आरएस शर्मा ने कहा है कि पाकुड़, साहेबगंज, गोड्डा, दुमका, जामताड़ा और देवघर जिले में सात से लेकर 11 सेमी तक बारिश हो सकती है। झारखंड के ऊपर मॉनसून का टर्फ बना हुआ है । बिहार से सटे जिलों में इसका असर ज्यादा हो सकता है। मौसम विभाग ने कहा है कि 13 अगस्त को रांची सहित बोकारो, गमुला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में भी बारिश हो सकती है ।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS