ब्रेकिंग न्यूज़
मुजफ्फरपुर से रक्सौल व नरकटियागंज तक रेल परिचालन शुरू, 7 दिनों बाद सभी गाड़ियां होंगी रेगुलर.कोई भारत की तरफ आँख भी नहीं उठा सकता, हमारे पास विश्व के सबसे बहादुर सैनिक : राजनाथ सिंह.डोकलाम विवाद का सकारात्मक हल निकलेगा: राजनाथ सिंहश्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछे
झारखंड
दरोगा बहाली में उम्र सीमा को ले आदिवासी छात्र संघ की रैली
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 7:20:54 PM
दरोगा बहाली में उम्र सीमा को ले आदिवासी छात्र संघ की रैली

रांची, (हि.स.)। आदिवासी छात्र संघ के बैनर तले शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने झारखंड पुलिस में दारोगा बहाली परीक्षा में उम्र सीमा में छूट देने की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए । झाविमो के वरिष्ठ नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की के नेतृत्व में हजारों छात्र - छात्राएं सड़क पर उतर पड़े । मोरहाबादी मैदान से निकल कर रैली की शक्ल में सभी स्टूडेंट्स विधानसभा का घेराव करने पहुंचे । इस दौरान भाजपा-आरएसएस और रघुवर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

विधानसभा का घेराव करने जा रहे छात्रों को प्रशासन ने सेल के पास ही रोक दिया जहां झाविमो नेता ने उपस्थित छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दारोगा बहाली में उम्र सीमा निर्धारित सहित आदिवासी छात्राओं पर जिस तरह से हॉस्टलों में दुर्व्यवहार हो रहा है वह निंदनीय है । उन्होंने कहा कि दरोगा बहाली में पिछले बार फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों की अनदेखी कर दी गई है । इसके विरोध में रांची उच्च न्यायालय में भी याचिका दाखिल की गई है । उन्होंने कहा कि धर्मांतरण बिल के माध्यम से सरकार आवाम को दो फाड़ में बांटना चाह रही है । शुक्रवार की रैली में सीएनटी में किए गए संशोधन के विरोध में भी आदिवासी समुदाय के हजारों लोग भी रैली में शामिल थे जो विधानसभा की ओर जा रहे थे । विद्यार्थियों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन को काफी मशक्त करनी पड़ी । सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे । रांची के सिटी एसपी अमन कुमार, कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, अरगोड़ा थानेदार रतिभान सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी रैली के साथ मौजूद थे ।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS