ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सुविधाएं मिलने से दिव्यांग बच्चे बोझ नहीं बनेंगे : राज्यपाल
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 4:04:56 PM
सुविधाएं मिलने से दिव्यांग बच्चे बोझ नहीं बनेंगे : राज्यपाल

हजारीबाग, (हि.स.)। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि सुविधा मिलने से दिव्यांग बच्चे समाज पर बोझ नहीं बल्कि परिवार, समाज और देश के लिए संबल बनेंगे। उन्होंने बच्चों की जरुरतों को पूरा करने के लिए सरकार से बात करने का आश्वासन दिया। राज्यपाल मंगलवार को हजारीबाग दीपुगढा स्थित प्राथमिक आवासीय विद्यालय, संत माइकल मूक बधिर विद्यालय, हुड़हुड़ू का दौरा किया। इस दौरान राज्यपाल विद्यालयों के बच्चों से रुबरु हुईं। उन्होंने बच्चों से उनको मिलने वाली सुविधाओं और पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। 
राज्यपाल ने कहा कि दिव्यांग बच्चों की या मानवता की सेवा नहीं बल्कि साक्षात भगवान को पूज करने जैसा है। प्राथमिक आवासीय विद्यालय में उन्होंने बच्चों को बेहतर सामान्य ज्ञान के लिए विद्यालय में चार्ट बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विज्ञान की तरक्की ने विकलांगता को कमतर करने का काम किया है। बच्चों में योग्यता की कमी नहीं है। उन्होंने ऐसे संस्थानों को मदद देने का जिक्र किया। कार्यक्रम में आयुक्त वंदना दादेल, डीसी रविशंकर शुक्ला, एसपी अनूप बिरथरे और संत माइकल मूक बधिर विद्यालय की संचालिका सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS