ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
जनता स्वयं विकास के लिये शासन पर बनायेगी दबाव : रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 6:45:31 PM
जनता स्वयं विकास के लिये शासन पर बनायेगी दबाव : रघुवर दास

 रांची,  (हि.स.)। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को जन-जन को जगाने के लिए 32 हाड्रोलिक हाईटेक एलईडी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बस जनता के जगने की देर है, जनता स्वयं विकास के लिये शासन और प्रशासन पर दबाव बनायेगी। मुख्यमंत्री रघुवर दास प्रोजक्ट भवन से वाहन को रवाना करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आज आजादी के 70 वर्ष बाद भी बहुतेरी जनसंख्या समाचार पत्र और इलेक्ट्रॉनिक चैनल से दूर हैं। वहां हाट बाजार में यह वैन प्रचार प्रसार, सीधी बात के माध्यम से उन्हें सरकार की योजनाओं से रूबरू करायेगी। शासन के शीर्ष स्थल प्रोजक्ट भवन के कर्मियों के बीच से इसे विदा करने का उद्देश्य यह है कि मंत्रालय भी अपने कार्य का स्तर भी इतना ऊंचा करें, ताकि हम सब अगले ढाई से तीन वर्षों में हम झारखण्ड को देश का सबसे अव्वल राज्य बना सके। 

उन्होंने कहा कि सरकार आपके द्वार की कब शुरुआत हुई है। जनता की सरकार है तथा जनता और सरकार के बीच की दूरी भी मिट गई है। हम स्वयं जनता के बीच जाकर उनका कार्य करेंगे। उन्होंने रक्षाबंधन के पावन अवसर पर इस शुरुआत को महत्वपूर्ण बताते हुये कहा इससे से जुड़े सभी पूरी ईमानदारी और निष्ठा पूर्वक कार्य करेंगे, ताकि इसके उद्देश्यों को पाया जा सके। अपर मुख्य सचिव अमित खरे ने कहा कि इस योजना का उद्देश्य व्यापक है। सरकार के सभी विभागों के कार्यो को इसके माध्यम से जनता तक पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के यह 32 एलईडी वैन जागरूकता दूत है, जो विभिन्न जिलों में जाकर सरकार के संदेश का प्रसारण करेंगे। उन्होंने बताया कि जीपीएस एवं निगरानी कैमरा के माध्यम से इस पर नियंत्रण एवं कारगर पर्यवेक्षण किया जा सकेगा। इस अवसर पर एसकेजी रहाटे, सुनील कुमार बर्णवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS