ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
नौ अगस्त को विस घेरेगी कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 6:15:14 PM
नौ अगस्त को विस घेरेगी कांग्रेस

खूंटी, (हि.स.)। सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन, किसान आत्महत्या, कृषि ऋण की माफी और राज्य की गिरती कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी नौ अगस्त को झारखंड विधानसभा का घेराव करेगी। गुरुवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनादि ब्रह्म, जिला पर्यवेक्षक जगदीश साहू और जिलाध्यक्ष रामकृष्णा चौधरी ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के बहाने राज्य की रघुवर सरकार आदिवासियों और मूलवासियों की जमीन छीन कर पूंजीपतियों को देने की साजिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कृषि भूमि को गैर कृषि जमीन बताकर उसे एक्ट के दायरे से बाहर करने का षड्यंत्र कर रही है। 

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक ओर जहां राज्य के किसान कर्ज के बोझ से दब कर आत्महत्या कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार किसानों को और प्रताड़ित करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि झारखंड में अब तक सात किसान आत्महत्या कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज राज्य में न महिलाएं सुरक्षित हैं और नहीं आमलोग।गो रक्षा और बच्चा चोर के नाम पर एक समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यदि सरकार को उद्योग आदि के लिये अधिग्रहण करना ही है, तो इसके लिए हमारे पास 2013 का कानून है,लेकिन सरकार की मंशा ही साफ नहीं है। 
आत्महत्या करने वाले किसानों को सरकार शराबी और नकारा सबित करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि गांव और छोटे शहर की बात तो दूर राजधानी में भी अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। राज्य के निरंकुश हो चुके हैं। इसके खिलाफ कांग्रेस 09 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेगी और जोरदार प्रदर्शन करेगी। मौके पर जिला उपाध्यक्ष किशोर गैंझु,ओमप्रकाश मिश्र, नईमुद्दीन खान, प्रभाष जायसवाल, सयूम अंसारी ,मन्नान खान, पुनीत हेमरोम, अजय गोंझू और जयंत साहू सहित अन्य भी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS