ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पाकुड़ में एक अगस्त से खुलेंगी 12 स्थानों पर सरकारी शराब दुकानें
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2017 10:27:03 AM
पाकुड़ में एक अगस्त से खुलेंगी 12 स्थानों पर सरकारी शराब दुकानें

पाकुड़,  (हि.स.)। आगामी एक अगस्त से जिले के विभिन्न स्थानों पर 12 सरकारी शराब की दुकानें खोंली जायेंगी। इसके साथ ही निजी एजेंसियों द्वारा चलाई जा रही 25 दुकानें बंद हो जायेंगी। निजी दुकानों में 31 जुलाई को ताला लग जायेगा। सरकारी शराब दुकानों के संचालन के लिए विभागीय स्तर पर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इन दुकानों पर सरकार द्वारा नियुक्त कर्मी शराब बेचा करेंगे।

जिले भर में 12 स्थानों पर सरकारी शराब की दुकानें खोली जाएंगी, जिसके मद्देनजर पाकुड़ नगर परिषद क्षेत्र के धनुषपूजा, कुर्थीपाडा, मालपहाड़ी रोड, नगरनबी, तथा बाहिरग्राम के अलावा महेशपुर प्रखंड के महेशपुर, बडकियारी तो पाकुड़िया प्रखंड मुख्यालय के साथ ही हिरणपुर और तोड़ाइ में और अमडापाडा में एक दुकान खोली जाएगी।
31 जुलाई से बंद हो जाएंगी निजी एजेंसियों की 25 दुकानें। जिले भर में निजी एजेंसियों द्वारा चलाई जा रही 25 शराब दुकानें बंद कर दी जाएंगी, जिसके मद्देनजर इन एजेंसियों द्वारा अबतक जमा स्टाॅक को खत्म करने की कवायद शुरू हो गई है। प्रिंट रेट से 30 से 40 रुपये तक ज्यादा वसूलने वाली इन दुकानों ने स्ट्य करने के मद्देनजर कीमतें भी कम कर दी हैं।
विभाग का मानना है कि सरकारी स्तर पर शराब दुकानों के संचालन से राजस्व में वृद्धि होगी, क्योंकि अब से इसका लेखा-जोखा नियमानुसार और दुरूस्त रहेगा। साथ ही प्रिंट रेट पर मिलने से इसकी बिक्री भी बढ़ेगी, जिससे राजस्व भी बढ़ेगा।
उत्पाद अधीक्षक निर्मल दास ने बताया कि एक अगस्त से सरकारी स्तर पर जिले के बारह स्थानों पर शराब की बिक्री की जाएगी। इन दुकानों में कंपोजिट शराब मिलेगी। दुकानों के संचालन का समय निर्धारित रहेगा। उसी के अनुसार शराब की बिक्री की जायेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS