ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2017 8:07:00 PM
पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी, (हि.स.)। रनिया थाना की खटखुरा पंचायत के मुखिया जाॅन लुगुन और बेलकीदुरा के किसान चंद्रू चीक बड़ाईक की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में जोसेफ होरो(हाउ, रनिया), हुदू बुढ़(कोवीरकेल, रनिया) और संतोष कंडुलना(रोगड़ा, रनिया) शामिल हैं। उनके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, चार कारतूस, दौली और लोहे का राॅड बरामद किया गया है। अपने कार्यालय में शनिवार को आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के कुछ उग्रवादी रनिया के रोगड़ा जंगल में जमा हैं और किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। 

सूचना के सत्यापन के बाद तोरपा एसडीपीओ नाजीर अख्तर और रनिया के थाना प्रभारी विनोद राम के नेतृत्व में दो अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन कर शुक्रवार की आधी रात में जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान कुछ संदिग्ध लोगों पर पुलिस की नजर पड़ी। पुलिस को देखते हुए सभी भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा कर तीन युवकों को धर दबोचा। पूछताछ में पता चला कि तीनों पीएलएफआई के सक्रिय उग्रवादी हैं। उनकी तलाशी के दौरान एक देसी पिस्टल सहित अन्य हथियार बरामद किये गये। गिरफ्तार उग्रवादियों ने स्वीकार किया कि वे तीनों खटखुरा के मुखिया जाॅन लुगुन और बेलकीदुरा के किसान चंद्रू चीक बड़ाईक की हत्या में शामिल थे। 
गिरफ्तार उग्रवादियों ने बताया कि दोनों हत्याकांड में मंगरा लुगुन, शनिचर लुगुन, ऐठल बोदरा, शालु बुढ़, रैला, सुलेमान, सोमरा, बिरसा, सनिका और विष्णु शामिल थे। एसपी ने बताया कि छापामारी टीम में एएसपी अभियान अनुराग राज, 94 बटालियन के सहायक कमांडेंट प्रह्लाद चैधरी के अलावा सीआरपीएफ 94 बटालियन और एजी 19 झारखंड जगुआर के जवान शामिल थे। एसपी ने बताया कि लेवी विवाद और मुखिया जाॅन लुगुन के माओवादी समर्थक होने के संदेह में पीएलएफआई ने मुखिया की हत्या की थी, जबकि किसान चंद्र्रू महतो की हत्या जमीन विवाद में हुई थी। मुखिया जाॅन लुगुन की हत्या 22 जून को व किसान की हत्या 18 जुलाई को हुई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS