ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने नीलामी में मजबूत टीम बनाई
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 4:42:33 PM
जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने नीलामी में मजबूत टीम बनाई

जमशेदपुर,  (हि.स.)। टाटा स्टील ने रविवार को अपने पहले आईएसएल सीजन के लिए मुंबई में आयोजित खिलाड़ियां की नीलामी में बड़ी बोली लगायी। टाटा स्टील के स्वामित्व वाले जमशेदपुर एफसी ने अनस एथाडोडिका (डिफेंडर), सुब्रत पॉल (गोलकीपर), मेहताब हुसैन (मिडफील्डर) और सौविक चक्रवर्ती जैसे बड़े नामों के साथ 15 खिलाड़ियों को चुन कर इंडियन सुपर लीग-2017 में अपने पहली उपस्थिति में छाप छोड़ने के लिए दुर्जेय टीम का गठन किया। आईएसएल के ड्रॉफ्ट ऑक्शन में कुल 205 खिलाड़ी थे। 
 
टाटा स्टील(फाइनांस, कॉर्पोरेट ऐंड यूरोप) के डायरेक्टर कौशिक चटर्जी, टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज व टाटा फुटबॉल एकदमी के चैयरमैन वी पी सुनील भास्करन, सुप्रकाश मुखोपाध्याय, चेयरमैन, टाटा स्पोर्ट्स क्लब और स्टीव कॉपेल, हेड कोच, जमशेदपुर एफसी ने कोलकाता की प्रख्यात डिजाइनर अग्निमित्रा पॉल द्वारा डिजाइन किया गया ‘जमशेदपुर एफसी लोगो’ जारी किया। इस अवसर पर कौशिक ने कहा, ‘‘आईएसएल के आने वाले सीजन में जमशेदपुर को एक अलग क्लब का दर्जा देने के लिए हम आईएसएल को धन्यवाद देते हैं। यह अवसर टाटा ग्रुप और टाटा स्टील के टाटा फुटबॉल एकेडमी के सपने को जीवंत किया है, जिसका गठन 30 वर्ष पहले भारतीय फुटबॉल में योगदान देने और विश्व पटल पर इसकी प्रगति को साकार करने के लिए किया गया था।
 
आईएसएल के इस वर्ष के संस्करण में जमशेदपुर को लेकर हमें काफी प्रसन्नता है। यह एक शहर के रूप में खेल प्रति जमशेदपुर के प्रेम और प्रोत्साहन को प्रदर्शित करेगा। हमारा समुदाय के साथ बहुत मजबूत जुड़ाव है और मुझे पूरा विश्वास है कि न केवल जमशेदपुर के खेल प्रेमी एवं नागरिक, बल्कि पूरे देश के लोग देखेंगे कि जमशेदपुर क्या है और जमशेदपुर एफसी ने क्या दिया!’’ नीलामी के दौरान मौजूद स्टीव कॉपेल ने बताया, ’’जमशेदपुर फुटबॉल क्लब का हिस्सा बन कर मैं काफी रोमांचित हूं। फुटबॉल के प्रति टाटा स्टील की लंबी एवं पुरानी प्रतिबद्धता है, जिन्होंने तीन दशक पहले जमशेदपुर में एक फुटबॉल एकेडमी की स्थापना की। उन्होंने भविष्य में भारत के लिए खेलने हेतू युवा प्रतिभा को विकसित करने को लेकर सामुदायिक जिम्मेदारी दिखायी है।’’ भास्करन ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘आईएसएल के साथ जुड़ कर हम गर्व महसूस कर रहे हैं। जमशेदपुर एफसी हमारे टीएफए कैडेटों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए एक व्यापक अवसर देगा। इससे पहले भी इनमें से कई देश के लिए खेल चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS