ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बोकारो बचत उद्यान का जल्द होगा कायाकल्प
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2017 4:18:46 PM
बोकारो बचत उद्यान का जल्द होगा कायाकल्प

बोकारो,  (हि.स.)। बोकारो में ओएनजीसी (ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन) अपने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) बोकारो स्टील के साथ मिलकर बोकारो इस्पात नगरी का जल्द ही कयाकल्प बदलनें की तैयारी में है।
बता दें कि वर्ष 1980 में सेक्टर-4 में बना बचत उद्यान सही देखरेख न होने और जनता की असंवेदनहीनता के कारण झाड़ बन चुका है, लेकिन एक बार फिर से इस्पात नगरी को सुधारने की ओएनजीसी अपने सीएसआर के तहत बोकारो स्टील के सामंजस्य स्थापित कर इसका पुनरुद्धार करेगी। सीबीएम परिसंपत्ति प्रमुख के मुताबिक कंपनी सीएसआर के तहत अगले तीन माह में विकास की तैयारियां प्रारंभ कर देंगी।
विकास मॉडल के तहत बचत उद्यान को फिर से एक आनंददायक स्थान बना दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी एक सुलभ शौचालय का निर्माण भी करवाएगी। इसके अलावा, बच्चों के लिए खाने-पीने की वस्तुओं की छोटी-छोटी दुकानें लगेंगी, बच्चे ही नहीं, सभी उम्र के लोग यहां आकर आनंद उठा सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा, 'हम प्रशासन से शराब की दुकान हटाने की मांग करेंगे, ताकि यहां स्वच्छता और शांति व्यवस्था बनी रह सके।'
बोकारो के प्रसिद्ध व्यवसायी सह समाजसेवी ने बताया कि शहरवासियों की संवेदनहीनता तथा बीएसएल प्रबंधन की अनदेखी के कारण यह पार्क जंगल बन चुका है। उन्होंने कहा कि 1982-83 में पार्क के बीच में एक मूर्ति और पौंड की स्थिति सही नहीं है। चारों तरफ बिजली बल्बों की जगमगाहट हुआ करती थी लेकिन सारी रौनक खत्म हो गयी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS