ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मानसून में शुरू हुई ऑफर की बरसात
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 10:28:44 AM
मानसून में शुरू हुई ऑफर की बरसात

रांची, (हि.स.)। मानसून के आने के साथ ही दुकानों में ऑफरों की बरसात शुरू हो चुकी है। राजधानी रांची के छोटी-बड़ी दुकानो और मॉल्स में 60 फीसदी तक छूट के ऑफर दिये जा रहे हैं। दुकानदार एक के साथ एक फ्री, दो के साथ दो और तीन के साथ तीन फ्री ऑफर शुरू कर खरीदारों को लुभाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। मेंस वियर, लेडीज वियर, किड्स वियर पर अच्छी-खासी सेल लगी हुई है। 

मेन रोड स्थित बिग शॉप में मानूसन सेल शुरू हो चुकी है। इसमे 50 फीसदी की छूट दी जा रही है। मेंस वियर,लेडीज वियर और किड्स वियर पर ज्यादा भीड़ देखी जा रही है। क्लब रोड स्थित वुड लैंड शो रूम में 40 प्रतिशत की छूट ग्राहकों को दी जा रही है। मेन रोड स्थित वुल हाउस में शर्ट, पैंट, सलवार सूट, पार्टी वियर, किड्स वियर पर 50 प्रतिशत तक की छूट है। प्रतिष्ठान के प्रबंधक परमानंद कुजारा का कहना है कि ब्रांडेड कपड़ों पर भी कई ऑफर है। विंटर कलेक्शन पर भी छूट दी जा रही है। स्वेटर, कार्डिगन, शॉल और वुल पर भी 20 प्रतिशत की छूट है। अपर बाजार स्थित बीना वस्त्रालय में साड़ी, सूट पीस, लहंगा, सूर्टिंग-शर्टिंग और मेंस वियर आदि पर 50 फीसदी की छूट है। यहां हर प्रकार के आइटम पर छूट दी जा रही है। 

यही नहीं शहर के तमाम छोटे-बड़े प्रतिष्ठानों में कपड़ों सहित अन्य वस्तुओं की सेल लगी हुई है, जो हर वर्ग को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। सूटिंग-शर्टिंग, डिजाइनर सूट से लेकर साड़ी, लहंगा-चुन्नी, सलवार सूट, किड्स वियर, टी-शर्ट्स तथा बेड-कवर इत्यादि पर छूट मिल रही है। युवा वर्ग को सलवार सूट, टी-शर्ट, शॉर्ट कुर्ता, स्टॉल, जीन्स, लेगिंग्स, फुटवियर आकर्षित कर रहे हैं तो महिलाओं को लुभा रही हैं साड़ी और बेडकवर।

मानसून सीजन में हर चीज पर कुछ न कुछ छूट दी जा रही है। चाहे वो ब्रांडेड हो या फिर गैर ब्रांडेड। दुकानदारों के लिए यह समय जमा स्टॉक को क्लीयर करने का है। ऐसे में लोगों को कम दाम में अच्छी चीज मिल जाती है। हालांकि ये छूट सिर्फ कपड़ों तक ही सीमित नहीं है बल्कि घड़ियां, जूते आदि पर भी कई तरह के ऑफर लोगों को लुभा रहे हैं। ऑफर के मामले में सिर्फ कपड़े और घरेलू सामान बेचने वाले ही आगे नहीं हैं बल्कि इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां भी इनमें शामिल हैं।

ब्रांड कंपनियों के फ्रीज, एलइडी, वासिंग मशीन, टीवी, माइक्रोवेव ओवन पर आकर्षक छूट दे रही हैं। ऑफिस और घरेलू फर्नीचर पर भी कई तरह के छूट की घोषणा की जा रही है। मॉनसून ऑफर में कार बेचने वाली कंपनियां भी पीछे नहीं है। कई कंपनियां कार की खरीद पर छूट का ऐलान कर रही हैं तो कई कंपनियां सर्विसिंग और चेकअप का भारी छूट दे रही हैं। मसलन कि बरसात में मंदे पड़े धंधे को थोड़ी गति देने का प्रयास हर कोई कर रहा है। अगले कुछ महीनों में त्योहारों का मौसम शुरू हो जायेगा। त्योहारों के सीजन में कल-कारखाने के लोगों को बोनस के रूप में बड़ी राशि मिलती है इसके लिए पहले से ही दुकानदार अपनी दुकानों में नया स्टॉक लाकर रखते हैं। यह स्टॉक तभी रखा जा सकता है जब पहले के माल को हटाया जाये। इसका सबसे सटीक तरीका है सेल के जरिये अपनी प्रतिष्ठानों तक ग्राहकों को लाया जाये। यहीं नहीं ऑन लाइन शॉपिंग भी इस मामले में पीछे नहीं है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS