ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झुमरीतिलैया में बनेगा आधुनिक बस टर्मिनल
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2017 10:53:24 AM
झुमरीतिलैया में बनेगा आधुनिक बस टर्मिनल

कोडरमा, (हि.स.)। जिले के झुमरीतिलैया शहर में अत्याधुनिक बस टर्मिनल बनाया जायेगा। राज्य मंत्रिपरिषद से इसकी स्वीकृति प्राप्त हो गई है। हालांकि इसके लिए जगह का चयन अभी अंतिम रूप से नहीं किया गया है। पीपी मोड पर बनने वाले इस बस स्टैंड के लिए पूर्व में झुमरीतिलैया रेलवे ओवरब्रिज के नीचे स्थित राज्य परिवहन निगम की जमीन तय की गई थी।
झारखंड सरकार ने अपने 29 सितम्बर, 2016 के पत्रांक 1859, खाता संख्या 3, खेसरा-31 के लिए जगह नगर पर्षद को स्थानांतरित कर दिया था लेकिन इस स्थल पर वर्तमान समय में तिलैया थाना का निर्माण हो रहा है। ऐसे में अब शहर के दूसरे इलाके में बस स्टैंड का निर्माण किया जायेगा। संभावना जताई जा रही है कि गोमो में इसके लिए जगह दी जायेगी। 3.3 एकड़ में बनने वाले इस बस स्टैंड के बनने से नगरवासियों के अलावा जिले के लोगों को कई फायदे होंगे।
इसके लिए तैयार प्रस्ताव में 36.5 करोड़ की लागत से बस स्टैंड में मल्टीप्लैक्स से लेकर शॉपिंग मॉल तक की व्यवस्था होगी। इसके अलावा सुरक्षा, समुचित पेयजल, मेडिकल, वॉशरूम, सेफ्टी लॉक, बैंक, एटीएम, सीसीटीवी कैमरा, बस के आगमन एवं प्रस्थान के लिए इलेक्ट्रानिक बोर्ड, कॉल सेंटर, पार्किंग की व्यवस्था, बेबी केयर के हाउस, हेल्प डेस्क, लग्जरी होटल की व्यवस्था रहेगी। 
गौरतलब है कि 3.3 एकड़ में बनने वाले इस बस स्टैंड में 2046 तक की आबादी को देखते हुए निर्माण कराया जायेगा। वर्तमान में 2011 की गणना के अनुसार शहर की आबादी 87 हजार 867 है। इसके अनुसार इसका निर्माण कराया जा रहा है। बस स्टैंड में बसों के अलावा दोपहिया व चारपहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था भी होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS