ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों ने डाले वोट
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2017 5:25:06 PM
राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों ने डाले वोट

रांची, (हि.स)। राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को झारखंड विधानसभा के न्यायाधिकरण कक्ष में बनाये गये मतदान केंद्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच राज्य के 81 विधायकों ने वोट डाले। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि एनडीए के सभी विधायक एक साथ मतदान करने पहुंचे और कतारबद्ध होकर मतदान किया। इसके साथ ही यूपीए खेमे के विधायकों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दोपहर एक बजे तक पक्ष-विपक्ष के सभी 81 सदस्यों द्वारा वोट डाल दिये गये। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वोट डालने के बाद विधानसभा में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद की जीत 200 फीसदी तय है। 
उन्होंने कहा कि एनडीए और अन्य सहयोगी दलों के विधायकों ने रामनाथ कोविंद के पक्ष के मतदान किया। उन्होंने दावा किया कि आशा से अधिक वोट एनडीए प्रत्याशी को मिलेंगे और गैर एनडीए से भी रामनाथ कोविंद समर्थन मिलेगा। मतदान की खासियत यह रही कि जेल में बंद चार सदस्य भी मतदान करने पहुंचे। उन्होंने कोर्ट ऑर्डर दिखा कर मतदान किया। गौरतलब है कि विधायक संजीव सिंह, प्रदीप यादव, एनोस एक्का और निर्मला देवी विभिन्न आरोपों में जेल में है। राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए उन्हें न्यायालय से अनुमति मिली थी। निर्मला देवी ने सबसे अंत में मतदान किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS