ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बोकारो स्टील में हिन्दी कार्यशाला
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2017 8:21:48 PM
बोकारो स्टील में हिन्दी कार्यशाला

बोकारो, (हि.स.)। एसएमएस-1 विभाग में सोमवार को उपमहाप्रबंधक यूके सिन्हा की अध्यक्षता में हिन्दी कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सहायक महाप्रबंधक (एसएमएस-1) एके गुप्ता, सहायक महाप्रबंधक (सम्पर्क एवं प्रशासन) श्रीमती शांता एच. सिन्हा, वरीय प्रबंधक (एसएमएस-1) एमके दिवाकर, प्रबंधक (एसएमएस-1) एजे भुईयां, राजभाषा विभाग के प्रतिनिधि सहायक प्रबंधक सचिन्द्र कुमार बरियार समेत विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे।

आरम्भ में एमटीओ एम. परवेज ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। सिन्हा ने कर्मियों को इस मौके पर राजभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार को गति देने के लिए सरल-सुबोध हिन्दी एवं दैनिक कार्यों में हिन्दी के प्रयोग पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया, ताकि भारत सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति की जा सके। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS