ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
श्रावणी मेले में देवघर और बासुकीनाथ में शराब की बिक्री पर रहेगा प्रतिबंध : रघुवर
By Deshwani | Publish Date: 30/6/2017 8:49:56 PM
श्रावणी मेले में देवघर और बासुकीनाथ में शराब की बिक्री पर रहेगा प्रतिबंध : रघुवर

रांची,  (हि.स.)। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान 10 जुलाई से 7 अगस्त तक देवघर और बासुकिनाथ धाम मेला क्षेत्र में शराब की बिक्री और सेवन पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेगा। श्री दास शुक्रवार को देवघर में श्रावणी मेला की तैयारी की समीक्षा के दौरान यह बात कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि देव नगरी में देव तुल्य व्यवस्था हो। देशभर के श्रद्धालु बाबाधाम से राज्य की अच्छी छवि लेकर घर जाए। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई लगातार हो किन्तु रात 12:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक पूरे मेला क्षेत्र को साफ करने पर विशेष जोर दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मेला का पूरा प्रचार-प्रसार सूचना एवं जन-संपर्क विभाग करें। मेला की ऐसी छवि बने कि देश के सर्वश्रेष्ठ आयोजनों में इसे एक माना जाय। उन्होंने कहा कि गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेला सफलतापूर्वक संचालित हो। सभी लोग चाहे सरकारी हो या गैर सरकारी सजग और सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि समीक्षा में जो सुझाव आये हैं उन पर सभी सम्बद्ध विभाग संज्ञान लेकर प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने कहा कि टेंट सिटी में श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए बिस्तर की जगह भूमि पर शयन एवं विश्राम के लिए दरी का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने कहा कि देवघर में पुनासी और चान्दन से जलापूर्ति की योजना तैयार कर पेयजल की समस्या दूर की जायेगी, उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव श्रीमती राजबाला वर्मा को कहा कि वे स्वयं पहल करते हुए जल संसाधन एवं नगर विकास की उच्चस्तरीय बैठक बुला कर इसे कार्यान्वयन करायें। 

बासुकिनाथ धाम में सैरात और मेला में दुकानों को लगाये जाने के बावत मुख्यमंत्री ने कहा कि दुकानों को व्यवस्थित करते हुये नये क्षेत्र में विधिवत मेला लगाया जाये। दुमका प्रशासन इसके लिये पहल करें। बासुकिनाथधाम में भी सुविधाओं से युक्त अतिथि आवासन केन्द्र बनेगा। पर्यटन आवासन केन्द्र का भी विस्तार करें। मुख्यमंत्री ने घोषणा कि 04 जुलाई को अजीतानन्द ओझा को सरदार पंडा की गद्दी पर पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ विराजित किया जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS