ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
रेल मंत्री से मिले रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 4:51:38 PM
रेल मंत्री से मिले रघुवर दास

रांची/नई दिल्ली,  (हि.स.)। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु से उनके कार्यालय में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दास ने पूर्व मध्य रेलवे (पूमरे) के अन्तर्गत आने वाली धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर रेल परिचालन बंद होने से लोगों को हो रही तकलीफ के बारे में बताया। सीएम ने प्रभु से वैकल्पिक व्यवस्था के तहत परिचालन शुरू करने का आग्रह किया। रेल मंत्री ने इसपर सहमति देते हुए शनिवार को एक विशेष टीम रांची भेजने की बात कही। राज्य सरकार जल्द जमीन अधिग्रहण कर रेल विभाग को मुहैया करायेगी।
गौरतलब हो कि रेल मंत्रालय ने नई दिल्ली और रांची के रास्ते में धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर 15 जून से ट्रेनों का परिचालन बंद करने की घोषणा की थी। इससे तकरीबन सवा करोड़ लोगों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है। डायरेक्टर जनरल ऑफ माइंस सेफ्टी यानी डीजीएमएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक धनबाद और चंद्रपुरा के बीच बिछी रेलवे लाइन के नीचे कोयले में आग फैल चुकी है। यह आग इस रेलमार्ग पर गाड़ियों के परिचालन के लिए खतरनाक है। इसी को लेकर गत दिन पीएमओ के दखल पर आयोजित बैठक में इसके निर्देश दिए गए थे।
हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द/शेखर











 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS