ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
धंसी सड़क, कभी भी हो सकती अनहोनी
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 10:30:54 AM
धंसी सड़क, कभी भी हो सकती अनहोनी

बोकारो,  (हि.स.)। बोकारो जिले के चंदनकियारी प्रखण्ड स्थित सीतानाला से अमलाबाद जाने वाली हीरक रोड मुख्य सड़क पर शिवबाबूडीह गांव के समीप भीषण धंसान हुआ। 21 जून से हो रही मानसून की बारिश के बाद यह स्थिति उत्पन्न हुई है। लगभग 10 फुट के दायरे में सड़क धंसकर जमीन में समां गयी है, जिससे इस रास्ते से होकर आवागमन बुरी तरह बाधित है। केवल दोपहिया वाहन ही किनारे से किसी तरह जान जोखिम में डालकर आ-जा रहे हैं। स्थिति ऐसी है कि अगर जरा सी भी लापरवाही हुई तो यह भू-धंसान मौत का कुआं बन लोगों की जान ले सकती है। किसी भी समय वाहन और राहगीर सड़क पर कहीं भी जमींदोज हो सकते हैं। ठीक उसी तरह जैसे हाल ही में झरिया में पिता-पुत्र मौत की गहरी गोफ में समा गये थे।

भीतर बन चुकी है सुरंग, पहले भी हुआ है धंसान
इसके पूर्व भी इसी सड़क पर सीतानाला के समीप ही बीस फुट के दायरे में गहरी खाई बन गयी थी। स्थानीय लोग बताते हैं कि इस क्षेत्र में आजादी के पूर्व प्राइवेट कोलियरी चलती थी। उसी समय से जमीन के अंदर जगह-जगह सुरंग बनी हुई है, जिसे प्रशासन या कोल प्रबन्धन द्वारा भरने का प्रयास नहीं किया गया। सड़क पर खाई बनने के लगभग बीस घण्टे बाद भी सेल या बीसीसीएल प्रबन्धन द्वारा खाई को भरने का प्रयास तक नहीं किया गया। इस संबंध में शिवबाबूडीह पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि वंशीधर ठाकुर द्वारा बीसीसीएल के भौरा तथा सेल के चासनाला कोलियरी के महाप्रबन्धक से गड्ढे की भराई का आग्रह किया परन्तु दोनों ने क्षेत्र अपने प्रबन्धन के अधीन नहीं होने की बात कहकर बात को टाल दिया। जबकि इसी क्षेत्र पर दोनों प्रबन्धन द्वारा कई बार अपना अपना दावा जताते आ रहे हैं। 
इतना ही नहीं, दोनों ने कोलियरी खोलने को लेकर इस क्षेत्र में सरकार के समक्ष आवंटन का आवेदन का भी दावा जताया है। ऐसे में अमलाबाद सीतानाला मुख्य पथ पर चलनेवाले हजारों राहगीरों के जान पर खतरा मंडरा रहा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS