ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर धरना
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2017 6:37:20 PM
पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर धरना

रांची, (हि.स.)। झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की ओर से राजभवन के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया। यूनियन के अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता के नेतृत्व में दर्जनों पत्रकार शामिल हुए। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय भी उपस्थित थे। इस अवसर पर यूनियन के अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता ने कहा कि राज्यभर में आये दिन पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं। लेकिन राज्य में अभी तक पत्रकार सुरक्षा कानून लागू नहीं हुआ है।

ऐसे में यूनियन मांग करता है कि झारखंड में भी पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाये। उन्होंने कहा कि चतरा में पत्रकार इंद्रदेव यादव, हजारीबाग में हरि प्रताप, यूनियन के सदस्य पवित्र निकेतन भक्त की हत्या कर दी गयी। लेकिन अभी तक इस हत्याकांड में शामिल दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि रांची के मांडर में ललन पांडेय पर जानलेवा हमला हुआ, पाकुड़ में पत्रकार संजय कुमार पर भी हमला किया गया, लेकिन अभी तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई। इसी तरह राज्य के अन्य इलाकों में भी आये दिन पत्रकारों को प्रताड़ित करने की घटनाएं बढ़ गयी है। सबसे अधिक परेशानी नक्सलवाद प्रभावित ग्रामीण इलाकों के पत्रकारों को है, जिन्हें नक्सलियों और पुलिस दोनों का कोपभाजन बनना पड़ता है। उन्होंने मांग किया कि इन तमाम घटनाओं की जांच करायी जाये और दोषियों पर कार्रवाई किया जाये। मौके पर एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को मांग पत्र भी सौंपा। इस अवसर पर हरिनारायण सिंह, धीरेन्द्र चौबे, संजय पाण्डेय, रवीन्द्र साहू, एमएम राही, सुशील सिंह मंटू सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS