ब्रेकिंग न्यूज़
श्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछेमुजफ्फरनगर में बड़ा ट्रेन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डब्बे पटरी से उतरे, 5 की मौत, 50 से अधिक घायलराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जदयू ने किया राजग में शामिल होने का फैसला।जेडीयू पर अपना दावा पेश करेंगे शरद यादव, जाएंगे चुनाव आयोग
झारखंड
झाविमो विधायक प्रदीप यादव की जमानत याचिका रद्द
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 3:44:03 PM
झाविमो विधायक प्रदीप यादव की जमानत याचिका रद्द

रांची,  (हि.स.)। झारखंड उच्च न्यायालय ने झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) विधायक प्रदीप यादव की जमानत याचिका रद्द कर दी है । उच्च न्यायालय के न्यायाधीश आर मुखोपाध्याय की एकल पीठ ने सोमवार को अपने फैसले में उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दी । न्यायालय ने प्रदीप यादव के सरकारी सपंत्ति को नुकसान पहुंचाने का दोषी पाते हुए यह फैसला सुनाया है । 

सुनवाई के दौरान विधायक की ओर से यह दलील दी गयी थी कि वह जनप्रतिनिधि हैं । क्षेत्र की जनता जमीन अधिग्रगहण का विरोध कर रही है । वह जनता के साथ थे, लेकिन सरकार ने गलत मामला दर्ज कर उनके खिलाफ केस किया है, जबकि सरकार की ओर से इसका विरोध किया गया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायालय ने सोमवार तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

प्रदीप यादव गोड्डा में लग रहे पॉवर प्लांट के विरोध में पिछले 16 अप्रैल से अनशन पर बैठे थे । यहां से 22 अप्रैल को उन्हें हिरासत में लिया गया था। इसी दौरान उनकी तबीयत खऱाब हो गई थी । कोर्ट के आदेश पर इन्हें रिम्स भेजा गया था । रिम्स में जांच और इलाज कराकर लौटने के बाद न्यायालय द्वारा सेंट्रल जेल दुमका भेज दिया गया था।

 

गौरतलब है कि विधायक प्रदीप यादव पर गोड्डा में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। निचली अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। इसके बाद जमानत के लिए हाईकोर्ट आए हैं।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS