ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
छूटे हुए नामों को 20 अगस्त तक मतदाता सूची में जुड़ेंगे
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 1:03:16 PM
छूटे हुए नामों को 20 अगस्त तक मतदाता सूची में जुड़ेंगे

हजारीबाग, (हि.स.)। आगामी एक जुलाई से 31 जुलाई तक छुटे हुए मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य किया जाएगा। इसके तहत 18 से 19 वर्ष के नए मतदाता, महिला मतदाता, एनआरआई वोटर सहित दूर-दराज के वैसे वोटर जिनका मतदाता सूची में नाम नहीं है, उनको सूची में जोड़ा जाएगा। यह जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी और डीसी रवि शंकर शुक्ला ने दी। डीसी ने कहा कि इसके लिए दो विशेष कैम्प का भी आयोजन जुलाई माह में किया जाएगा। इसके अतिरिक्त शिक्षण संस्थाओं में भी दो दिनों का विशेष कैम्प आयोजत कर नए वोटर को जोड़ा जाएगा।

शुक्ला ने बताया कि बीएलओ डोर-टू-डोर विजिट कर मतदाता का नाम सूची में जोड़ने का कार्य करेंगे। 20 अगस्त तक सूचीबद्ध किए गए सभी नए नामों को मतदाता सूची से जोड़ा जाएगा। हजारीबाग जिले में 12743 मतदाताओं को जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित है। डीसी ने कहा कि 937 के विरुद्ध 892 महिलाओं को ही मतदाता सूची में जोड़ा गया है। महिलाओं का अनुपात पुरुषों के अपेक्षा काफी कम है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा महिला मतदाता को सूचीबद्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हजारीबाग जिले में 2135059 आबादी के विरुद्ध 1293869 मतदाता हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS